बिहार विधान परिषद चुनाव : भाजपा और जदयू के प्रत्याशियों ने किया नामांकन, सीएम व डिप्टी सीएम समेत कई बड़े नेता रहे मौजूद

बिहार विधान परिषद चुनाव : भाजपा और जदयू के प्रत्याशियों ने किया नामांकन, सीएम व डिप्टी सीएम समेत कई बड़े नेता रहे मौजूद

PATNA. बिहार विधान परिषद चुनाव में नामांकन का आज अंतिम दिन है। आज एनडीए के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। जदयू के दो उम्मीदवार और भाजपा के भी दो उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा भरा है। इस दौरान दोनों दल के बड़े नेता शामिल रहे। इसमें बिहार के सीएम, डिप्टी सीएम, शिक्षा मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत दोनों पार्टी के आला नेता शामिल रहे।

बता दें कि विधान परिषद की दो सीट के लिए जदयू ने मंगलवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी थी। जदयू ने राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान और राष्ट्रीय सचिव रवींद्र सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। आज दोनों ने नामांकन दाखिल कर लिये हैं। नामांकन के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बताया कि दोनों पार्टी के समर्पित नेता हैं। दोनों ने कभी भी पार्टी से कोई भी पद नहीं मांगा।


वहीं भाजपा ने विधान परिषद चुनाव के लिए अनिल शर्मा और हरि सहनी को अपना प्रत्याशी बनाया है। भाजपा के भी दोनों प्रत्याशियों ने चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के बाद भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि भाजपा ने जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को विधान परिषद भेजने का निर्णय लिया है। साथ ही इसके लिए उन्होंने इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व का भी आभार जताया।

बता दें कि बिहार विधान परिषद के चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है। आज भाजपा के दो उम्मीदवार और जदयू के भी दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। राजद के तीन प्रत्याशी कारी साहब, मुन्नी देवी और अशोक पांडेय ने पहले ही नामांकन दाखिल कर लिया है। 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 13 जून को नाम वापस लेने का अंतिम दिन है। 20 जून को इस चुनाव के लिए वोटिंग होगी।

Find Us on Facebook

Trending News