छठे चरण में बिहार की 8 लोकसभा सीटों पर करीब 60 प्रतिशत वोटिंग, बेतिया में सबसे ज्यादा तो महाराजगंज में सबसे कम मतदान

छठे चरण में बिहार की 8 लोकसभा सीटों पर करीब 60 प्रतिशत वोटिंग, बेतिया में सबसे ज्यादा तो महाराजगंज में सबसे कम मतदान

PATNA :बिहारकी 8 लोकसभा सीटों पर मतदान समाप्त हो गया है। बिहार में शाम 6 बजे तक करीब 60 प्रतिशत मतदान होने की खबर है। निर्वाचन आयोग के अनुसार वाल्मीकीनगर लोकसभा सीट पर 63.80फीसदी, पश्चिम चंपारण में 63.90फीसदी, पूर्वी चंपारण में 58.75 फीसदी, शिवहर में60फीसदी, महाराजगंज में52.13फीसदी, वैशाली में61.37फीसदी, सिवान में 56.75फीसदी और गोपालगंज लोकसभा सीट पर 59.20फीसदी मतदान हुआ।

इस चरण में पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री और एनडीए के बीजेपी प्रत्याशी राधामोहन सिंह का मुख्य मुकाबला राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी  के प्रत्याशी आकाश सिंह से है, जबकि गोपालगंज में जेडीयू के आलोक कुमार सुमन का राजद के सुरेंद्र राम से मुकाबला है।

वैशाली में राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के सामने लोजपा की उम्मीदवार वीणा देवी ताल ठोंक रही हैं तो सीवान से दो महिलाएं एक दूसरे के आमने-सामने हैं। यहां से जेडीयू की कविता सिंह पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी और राजद प्रत्याशी हिना शहाब को कड़ी टक्कर दे रही हैं।

महाराजगंज से मौजूदा सांसद बीजेपी के जनार्दन सिंह सिग्रीवाल एक बार फिर से चुनावी मैदान में हैं, जहां उनका मुख्य मुकाबला राजद के रणधीर सिंह से है। वाल्मीकिनगर में जेडीयू के वैद्यनाथ महतो और कांग्रेस के शाश्वत केदार के बीच कड़ा मुकाबला है जबकि पश्चिमी चंपारण से भाजपा के संजय जायसवाल और रालोसपा के ब्रजेश कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं। शिवहर में भाजपा प्रत्याशी रमा देवी और राजद के फैसल अली की आमने-सामने की लड़ाई है।


Find Us on Facebook

Trending News