बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ में विवाद गहराया,मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने दिया इस्तीफा

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ में विवाद गहराया,मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने दिया इस्तीफा

पटना: बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के भीतर ही भीतर घमासान की स्थिति है। बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।इसके साथ ही संघ के भीतर की गुटबाजी खुल कर सामने आ गई है। 

संघ के प्रवक्ता ने कहा कि मैं बिहार माध्यमिक संघ द्वारा इस पद पर निर्वाचित व अधिकृत करने के पूर्व से ही पूरी निष्ठा व लगन के साथ ईमानदार एवं कर्मठ सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का निर्वहन करते आ रहा था.संघ की सारी गतिविधियों व शिक्षा और शिक्षकों की हित, समस्याओं और मांगों को मीडिया के माध्यम से सरकार व जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया है। 

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में लगातार संघ नेतृत्व द्वारा मुझ पर दबाव बनाया जा रहा था। संघ नेतृत्व की तरफ से शिक्षकों के आंदोलन समेत कई मामलों में उनकी असफलता को छिपा कर शिक्षकों को गुमराह करने हेतू मीडिया में उनके गुणगान की खबरों को प्रकाशित व प्रचारित करवाने का दवाब बनाया जाने लगा.संघ नेताओं का यह कार्य मेरे उसूलों, चरित्र  और मर्यादा के खिलाफ था। जिसके उपरांत मेरे खिलाफ नेतृत्व द्वारा मनगढ़ंत और बेबुनियाद आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर मेरी छवि व आचरण को धूमिल करने का लगातार प्रयास किया गया। ऐसे में मेरे लिए इन परिस्थितियों में इस पद पर क्षणिक भर भी रह कर काम करते रहना मेरे सिद्धांत के खिलाफ था और मैंने अपना पद त्याग दिया।

Find Us on Facebook

Trending News