शिक्षा मंत्री के खिलाफ शिक्षक संघ ने खोला मोर्चा , कहा- गैर जिम्मेदाराना बयान देने वाले कृष्णनंदन वर्मा हों बर्खास्त

शिक्षा मंत्री के खिलाफ शिक्षक संघ ने खोला मोर्चा , कहा- गैर जिम्मेदाराना बयान देने वाले कृष्णनंदन वर्मा हों बर्खास्त

PATNA : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के उस बयान की कड़ी आलोचना की जिसमें मंत्री ने कहा था कि सरकारी विद्यालय में कार्यरत शिक्षक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर ध्यान न देकर केवल वेतन वृद्धि की बात करते हैं तथा निजी विद्यालय में कम वेतन पर बहाल शिक्षक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करते हैं। बताया जा रहा है कि राज्य के शिक्षा मंत्री ने यह बयान जहानाबाद जिले एक निजी विद्यालय के कार्यक्रम में दी है। 

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के महासचिव ने कहा कि इस गैर जिम्मेदाराना बयान का संघ पुरजोर विरोध करता है। उन्होंने कहा कि वस्तुस्थिति यह है कि सभी अल्पवेतन भोगी शिक्षक अध्ययन-अध्यापन कुशलतापूर्वक कर रहे हैं इसके बावजूद 6-6 महीने वेतन नहीं देना शिक्षा मंत्री की विफलता है। स्वयं सरकारी कोष से मंत्री पद की सारी सुविधाओं का भोग करना और निजी विद्यालयों की प्रशंसा करना घोर अनैतिक कार्य है।  

शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री एवं महामहिम राज्यपाल से अनुरोध है कि ऐसे अमर्यादित अनैतिक बयान देने वाले शिक्षा मंत्री को तुरंत बर्खास्त करें। इन्होंने शिक्षा मंत्री के पद की मर्यादा एवं गरिमा कलंकित की है। अत: उन्हें इस पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मंत्री के इस बयान से राज्य के शिक्षकों में काफी आक्रोश व्याप्त है जो कभी भी आन्दोलन का रूप ले सकता है।


Find Us on Facebook

Trending News