बिहार में कोरोना की जांच के लिए सरकार देगी फ्री में एंबुलेंस, जानिए क्या है प्रोसेस

बिहार में कोरोना की जांच के लिए सरकार देगी फ्री में एंबुलेंस, जानिए क्या है प्रोसेस

पटना : बिहार में बेकाबू को चुके कोरोना के रोकथाम को लेकर नीतीश सरकार लगातार कोशिश कर रही है. कोरोना पर कंट्रोल के लिए सरकार की तरफ से स्वास्थ्य क्षेत्र में सुविधाओं को बढ़ना का काम भी तेजी से चल रहा है. इस सिलसिल में राज्य सरकार ने यह फैसला किया है कि कोरोना जांच करवाने वालों को सरकार एंबुलेंस की सुविधा में मुहैया करवाएगी.

बिहार में अब कोरोनी की जांच के लिए सरकार लोगों को सरकारी एंबुलेंस मुहैया करवाने का फैसला लिया है. खासकर ज्यादा जोखिम वाले मरीजों को एंबुलेंस सेवा देने का फैसला लिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक गर्भवती महिला और पूर्व से गंभीर बीमारियों से पीड़ित शख्स कोरोना जांच को लेकर जिले के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकता है.इसके बाद कोरोना की जांच के लिए मोबाइल टीम को रवाना किया जाएगा या फिर एंटीजेंन किट से तत्काल उस शख्स की जांच की जाएगी.

आपको बता दें कि बिहार में  शुक्रवार को  3646 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई और 12 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई.  इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 71,794 और मृतकों की संख्या बढ़कर 400 हो गई. वहीं राज्य में अभी कोरोना के 25,128 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है. जबकि 46,265 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके है और राज्य में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 64.44 फीसदी दर्ज की गई. 


Find Us on Facebook

Trending News