बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की लिए राहत की खबर, 48 घंटे में नहीं मिला एक भी पॉजिटिव केस, अबतक टोटल 3454 सैंपलों का हो चुका है टेस्ट

बिहार की लिए राहत की खबर, 48 घंटे में नहीं मिला एक भी पॉजिटिव केस, अबतक टोटल 3454 सैंपलों का हो चुका है टेस्ट

पटना : बिहार के लोगों के लिए दो दिनों का समय कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले राहत देनेवाला साबित हुआ है. पिछले 48 घंटे में बिहार के तीनों जांच केंद्र में कोरोना वायरस का नया पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है. राज्य में आखिरी कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति भागलपुर के नवगछिया का रहनेवाला मिला है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि सोमवार की सुबह 10 बजे तक राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट,पटना, इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, पटना और लहेरियासराय के दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थापित तीनों लैबोरेट्री में सोमवार तक कुल 3545 सैंपलों की जांच हो चुकी है. 

जांच के दौरान शनिवार तक राज्य में कुल 32 सैंपल पॉजिटिव पाये गये हैं. राज्य में आखिरी कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति भागलपुर के नवगछिया का रहनेवाला है. वह यूके से 18 मार्च को बिहार लौटा था.

प्रधान सचिव ने बताया कि कोविड-19 के राज्य में सोमवार तक कुल 3545 नमूनों की जांच की गयी. इनमें सिर्फ 32 नमूनों में पॉजिटिव केस पाया गया है. राज्य के तीन संस्थानों में जांच के लिए भेजे गये नमूनों में सोमवार को सुबह 10 बजे तक 755 नमूनों के जांच लंबित थे.

Suggested News