कोरोना काल में ही फिर से शुरू होगा स्मार्ट बिजली मीटर लगाने का काम, कंपनी ने कर ली है पूरी तैयारी

कोरोना काल में ही फिर से शुरू होगा स्मार्ट बिजली मीटर लगाने का काम, कंपनी ने कर ली है पूरी तैयारी

patna : बिहार में स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगाने का काम अब फिर से शुरू किया जाएगा. कोरोना के संक्रमण के बीच यह काम पिछले 4 महीने से बंद है. लेकिन अब कोरोना से बचाव करते हुए स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा.

बिहार में अबतक 51 हजार स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगाए जा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक कंपनी की कोशिश है कि अगले 2 साल में 18 लाख से अधिक स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगा दिए जाएं. खबर के मुताबिक बिहार में बिजली कंपनी के इंजीनियर स्मार्ट प्रीपेडबिजली मीटर लगाने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं. आला अधिकारियों के आदेश के बाद भी फिल्ड में मीटर लगाने वाली एंजेंसियों को जूझना पड़ रहा है.

बताया जाता है कि जब तक अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली तब से कोरोना काल शुरू हो गया और यह काम बंद करना पड़ा. लेकिन अब कंपनी ने फैसला किया है कि कोरोना से बचाव के साथ ही स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगाने का काम शुरू किया जाएगा. नियम के मुताबिक मीटर लोगों के दरवाजे पर ही लगाया जाना है, इसलिए कंपनी का फैसला है कि बिना किसी के संपर्क में आए स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगाए जाना का काम आसानी से किया जा सकता है.

गौरतलब है कि बिहार में कंपनी 51 हजार स्मार्ट प्रीपेड बिजली मीटर लगाए जा चुके हैं जिसमे अकेले पटना में 30 हजार से अधिक घरों में प्रीपेड मीटर लगाए गए हैं.


Find Us on Facebook

Trending News