बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में 30 हजार शिक्षकों की भर्ती का शेड्यूल आगे खिसका, 8 से 10 दिन करना होगा इंतजार

बिहार में 30 हजार शिक्षकों की भर्ती का शेड्यूल आगे खिसका, 8 से 10 दिन करना होगा इंतजार

Patna: कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर 30 हजार 20 पदों पर शिक्षकों का नियोजन शिड्यूल आगे बढ़ा दिया गया है. कोरोना संकट की वजह से यह शिड्यूल में तीसरी बार बदलाव है. पहले अप्रैल, फिर जून और अब गुरुवार को नियोजन शिड्यूल को आगे बढ़ाया गया है.

शिक्षा विभाग द्वारा गुरुवार शाम जारी अधिसूचना के मुताबिक राज्य के सरकारी माध्यमिक, उच्च माध्यमिक  स्कूलों के लिए अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को अब 22 जुलाई से 25 जुलाई के बीच नियोजन पत्र बांटे जाएंगे. पटना डीएम समेत कई जिलों में कोरोना संकट की वजह से 10 से 16 जुलाई तक लॉकडाउन लागू किये जाने की वजह से नियोजन कार्यक्रम में यह बदलाव हुआ है.


जारी नियोजन कार्यक्रम के मुताबिक अनुमोदित मेधा सूची और रोस्टर बिंदु के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची तथा विद्यालयवार एवं विषयवार रिक्ति का जिला के एनआईसी वेबसाइट पर प्रकाशन 17 जुलाई तक किया जाएगा।. जिला स्तर पर नियोजन इकाई द्वारा काउंसिलिंग के उपरांत नगर निकायों में 22 और 23 जुलाई को जबकि जिला परिषद द्वारा 24 और 25 जुलाई को नियोजन पत्र निर्गत किया जाएगा.

इससे पहले 11 जून को जारी नियोजन शिड्यूल के मुताबिक 10 जुलाई तक एनआईसी के वेबसाइट पर मेधासूची का प्रकाशन तथा 14 और 15 जुलाई को क्रमश: नगर निकाय तथा जिला परिषदों में नियोजन पत्रों का वितरण होना था. बहरहाल नये शिड्यूल के अनुसार अंतिम रूप से चयनित हाईस्कूल, इंटर शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र के लिए 8 से 10 दिनों का अतिरिक्त इंतजार करना होगा. जिन 30020 माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षक पदों पर नियुक्ति होनी है उनमें 11919 शिक्षक हाईस्कूल में जबकि 18101 प्लसटू में नियुक्त होंगे. 


Suggested News