बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में 32 किलो के बाद अब 55 KG सोना की लूट.....सुशासन की सरकार में अबतक का सबसे बड़ा गोल्ड लूटकांड

बिहार में 32 किलो के बाद अब 55 KG सोना की लूट.....सुशासन की सरकार में अबतक का सबसे बड़ा गोल्ड लूटकांड

PATNA: बिहार में मुथुट फाइनेंस कंपनी में सोना लूट की यह कोई पहली घटना नहीं है।हाजीपुर में आज शनिवार को अपराधियों ने लगभग 55 किलो सोना लूट लिया है।हाजीपुर के सिनेमा रोड स्थित मुथुट फाइनेंस कंपनी में  8 की संख्या में आये हथियारबंद अपराधियों लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। अपराधी  तकरीबन 55 किलो सोना लूट कर फरार हो गए है। घटना के बाद से इलाके में सनसनी का माहौल व्याप्त है। बताया जाता है कि यह अबतक की सबसे बड़ी लूट है। इसके पहले इसी साल फरवरी महीने में अपराधियों ने मुजफ्फरपुर के भगवानपुर से इसी कंपनी का 32 किलो सोना लूट लिया था।

32 किलो सोना लूटकर हुए थे फरार

 बता दें कि सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में दिनदहाड़े घुसे छह अपराधियों ने बड़ी लूट को अंजाम दिया था।लूटेरों ने पिस्टल के बल पर कर्मचारियों को कमरे में बंद कर दिया और मैनेजर को घायल कर पांच बैग में भरे सोने के जेवरात व दो लाख रुपये लेकर भाग निकले।मुथूट फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में एकाउंट खोलवाने व ऋण लेने की बात कहते हुए दोपहर 12 बजे दो युवक पहुंचे। इसी दौरान कंपनी कार्यालय के बाहर चार अन्य अपराधी गार्ड मनोज कुमार को पीटने लगे। कार्यालय में काम कर रही एक महिला कर्मचारी ने सीसीटीवी कैमरे से गार्ड की पिटाई का दृश्य देखा तो शोर मचाना शुरू कर दिया।

शोर सुनकर चारों अपराधी गार्ड को छोड़ कार्यालय के अंदर घुस आए। मैनेजर विनय कुमार के सिर पर पिस्टल सटा लॉकर की चाबी मांगी। उन्होंने इन्कार किया तो पिस्टल के बट से प्रहार कर घायल कर दिया और लॉकर की चाबी ले ली। अन्य कर्मचारी विरोध में आए तो पिटाई करते हुए कार्यालय के अंदर के कमरे में बंद कर दिया। इतनी बड़ी लूट के बाद बिहार पुलिस के आलाधिकारियों के हाथ-पांव फूलने लगे।चूंकि इतनी बड़ी लूट उस समय की सबसे बड़ी लूट थी।लिहाजा डीजीपी से लेकर एसपी तक के हाथ-पांव फूलने लगे।

32 किलो में 25 किलो सोना हीं हुआ था बरामद

लूट के पांच दिनों बाद मुजफ्फरपुर पुलिस ने मुथूट फायनेंस के ऑफिस से हुए 10 करोड़ के सोना की लूट के मामले का पुलिस ने खुलासा का दावा किया। पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से लूटे गए 25 किलो से अधिक सोना को भी बरामद कर लिया है। तब डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने इसे बिहार पुलिस की बड़ी कामयाबी बताया था।हालांकि लूट के करीब पांच किलो से अधिक का सोना बरामद करने में पुलिस अब तक विफल रही है।

पंचवटी रत्नालय से लूटे गए गहनों में आधे सामान खोजने में पुलिस विफल

इसी साल राजधानी पटना के आशियाना-दीघा रोड़ में पंचवटी रत्नालय में डकैतों ने दिनदहाड़े डाका डाल कर करीब पांच किलो से अधिक ज्वेलरी लूट लिया था।इस केस का भी पुलिस ने खुलासे का दावा किया।लेकिन आज भी लूटे गए गहनों में से 40 फीसदी गहना बरामद करने में पुलिस विफल रही है।

Suggested News