बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अलग अलग जगहों पर आसमान से गिरी आफत, कटिहार में 3, औरंगाबाद में 1 और शिवहर में 2 की हुई मौत

बिहार में अलग अलग जगहों पर आसमान से गिरी आफत, कटिहार में 3, औरंगाबाद में 1 और शिवहर में  2 की हुई मौत

KATIHAR : कटिहार के कोढ़ा प्रखंड के विनोद पुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गयी. घटना के बारे में बताया जाता है कि खेत में काम कर रहे मजदूर ने जब मौसम खराब हुआ तो खेत में बने मोटर रूम मे सभी जान बचाने के लिए छुप गए. इस दौरान आकाशीय बिजली मोटर रूम पर गिरने से 45 वर्षीय साजेनुर खातून औऱ 35 वर्षीय रजिया खातून की मौत हो गयी. जबकि मो0 मतीन की हालत नाजुक बनी हुई थी. इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गयी. दूसरी घटना बिनोदपुर पंचायत मे घटी. जहाँ आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला सहित दो बच्चे घायल हो गए. घायलों का इलाज कराया जा रहा है. 

वहीँ आज औरंगाबाद में आसमान से गिरी बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वही पाँच लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं. घटना पौथु थाना क्षेत्र के साहपुर गाँव का है. इस घटना को लेकर परिजनों ने बताया कि जोरदार बारिश होने के कारण सभी परिवार घर मे ही बैठे थे. इसी दौरान घर पर ही आकाशीय बिजली गिर पड़ा. जिसके चपेट में आने से जहाँ एक युवक की मौत हो गई. वही 5 लोग बुरी तरह से घायल हो गये है. सभी घायलो का इलाज सदर अस्पताल औरंगाबाद में चल रहा है. वही इस घटना की जानकारी मिलते ही राजद के कई नेता पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए सदर हॉस्पिटल औरंगाबाद पहुँचे. 

वहीँ शिवहर जिले मे ठनका गिरने से एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई है. वज्रपात से जहां एक महिला की झुलसकर मौत हो गई. वही डर से एक बीमार बच्ची की मौत हो गई है. घटना तरियानी थाना क्षेत्र के माधोपुर छाता में गाँव की है. मृतक की पहचान 55 वर्षीय इंद्रजीत राय की पत्नी शिला देवी के रूप में की गई है. वही तरियानी छपरा के वार्ड नंबर 14 में 60 वर्षीय वृद्ध रामदेव पासवान की आसमान से ठनका गिरने से मौत हो गई है. बताया जाता है कि महिला अपने खेत में धान रोपने के लिए बिचरा उखारने खेत में गई थी. उसी वक्त वर्षा के साथ वज्रपात हो गया. जिससे महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. वही तरियानी प्रखंड के ही छपरा गांव में भी वज्रपात के कारण ही एक वृद्ध की भी मृत्यु ही गई है. शिवहर डीएम अवनीश कुमार ने वज्रपात से दो लोगों के मौत की पुष्टि करते हुए मृतक के परिजनों को तत्काल सहायता देने की घोषणा की है. 

कटिहार से श्याम, औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर और शिवहर से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

Suggested News