बिहार में आग बुझाने के लिए अब अग्निशामक मोटरसाईकिल का होगा प्रयोग,जानिए एक मोटरसाईकिल की कितनी है कीमत.....

बिहार में आग बुझाने के लिए अब अग्निशामक मोटरसाईकिल का होगा प्रयोग,जानिए एक मोटरसाईकिल की कितनी है कीमत.....

पटनाः बिहार में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर अग्निशामक मोटरसाईकिल की खरीद होगी।सबसे पहले सूबे 12 फायर स्टेशनों के लिए 2-2 मोटरसाईकिल की खरीद के लिए 1 करोड़ 74 लाख रू जारी कर दी गई है।

जानिए एक मोटरसाईकिल की कीमत

गृह विभाग की तरफ से मोटरसाईकिल अग्निशामक की खरीद की जा रही है।एक मोटरसाईकिल की कीमत सात लाख 25 हजार रू है।यह अग्निशामक मोटरसाईकिल  मिस्ट टेक्नोलॉजी युक्त होगी।

गृह विभाग ने अपने आदेश में बताया है कि यह खरीद पिछले वित्तीय वर्ष में होनी थी।लेकिन पिछले साल इसकी खरीद नहीं की जा सकी थी।टालू वित्तीय वर्ष में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 12 फायर स्टेशनों में 2-2 मिस्ट टेक्नोलॉजी युक्त अग्निशामक मोटरसाईकिल उपलब्ध कराने हेतू 24 मोटरसाईकिल का क्रय किया जाना है।इसके लिए एक करोड 74 लाख रू की राशि की स्वीकृति दी गई है।

क्या होंगे फायदे

बता दें कि अब तक तंग गलियों अग्निशमन विभाग की गाड़ी नहीं घुस पाने की वजह से आग लगने पर मदद नहीं मिल पाती है। वहीं अब इस समस्या के निदान के लिए अग्निशामक मोटरसाईकिल की खरीद की जा रही है।इससे इसे समस्या का निदान हो सकता है। शहर की तंग गलियों एवं भीड़भाड़ वाले बाजारों में लगी भीषण आग बुझाना अग्निशमन विभाग के लिए आसान होगा।

Find Us on Facebook

Trending News