बिहार सरकार अभी लॉकडाउन पर विचार नहीं कर रही है : मंगल पाण्डेय

बिहार सरकार अभी लॉकडाउन पर विचार नहीं कर रही है : मंगल पाण्डेय

PATNA : बिहार में कोरोना ने एक बार फिर रफ़्तार पकड़ लिया है. इसके बावजूद आम लोग इसके प्रति लापरवाही बरत रहे हैं. हालाँकि राज्य सरकार की ओर से इसके लिए कई गाइडलाइन जारी किये गए हैं. इसी बीच बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा की बढ़ते कोरोना मामले को लेकर बिहार सरकार पूरी तरह सतर्क है. कोरोना मरीजों की जांच और स्वास्थ्य के देखभाल की सुविधा बढ़ा दी गई है. 

उन्होंने कहा की 75 हजार के करीब कोरोना की जांच रोज हो रही है. लेकिन एक लाख सैम्पल की रोजाना जांच हो. इस लक्ष्य पर राज्य सरकार काम कर रही है. उन्होंने कहा की आज मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हो रही है. जिसमें राज्य के सभी डीएम, एसपी, सिविल सर्जन हिस्सा ले रहे हैं. 

अस्पतालों में व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश देने को लेकर उन्होंने कहा की केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकार के साथ मिलकर मामले की मॉनिटरिंग कर रही है. उधर लॉकडाउन को लेकर उन्होंने कहा की हालात अभी बिहार में वैसे नहीं हुए हैं. बिहार में अभी कोरोना मरीजों की संख्या नियंत्रित है. इसलिए लॉकडाउन पर बिहार सरकार अभी विचार नहीं कर रही है. लॉकडाउन के बजाय परिस्थिति ठीक हो इस पर सरकार कार्य कर रही है.

पटना से रंजन की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News