बिहार में आंगनबाड़ी सुपरवाईजरों की 3034 पद पर बहाली के लिए शुरू हुई प्रक्रिया, जानिए कब तक आवेदन करने की है तारीख

बिहार में आंगनबाड़ी सुपरवाईजरों की 3034 पद पर बहाली के लिए शुरू हुई प्रक्रिया, जानिए कब तक आवेदन करने की है तारीख

पटनाः समाज कल्याण विभाग के तहत आंगनबाडी महिला पर्यवेक्षिकाओं के रिक्त पदों पर 3034 भर्तियां निकली हैं।बहाली को लेकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।सभई बहाली अनुबंध के आधार पर होंगी ।अधिसूचना के मुताबिक जिला स्तर पर स्वीकृत बल के विरूद्ध रिक्त पदों में से 75 प्रतिशत पद जिला स्तरीय चयन समिति के माध्यम से सीधे भरे जाएंगे।उसके बाद शेष बचे 25 प्रतिशत पद आंगनबाड़ी सेविकाओं से भरी जायेंगी ।

आवेदन की इच्छुक महिलाएं ऑनलाइन आवेदन दे सकती हैं। इसके लिए उनका संबंधित जिला क्षेत्र की स्थानीय निवासी का सर्टिफिकेट जरूरी होगा।आवेदन 29 जुलाई से शुरू हो गई हा और 5 अगस्त 2019 तक चलेगी।

जानिए महिला पर्यवेक्षक में बहाली के लिए क्या है योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री

समाज शास्त्र, समाज कार्य, गृह विज्ञान, मनोविज्ञान, बाल विकास एवं पोषण, आहार विज्ञान और श्रम एवं समाज शास्त्र में से किसी एक विषय में स्नातकोत्तर (न्यूनतम 45% अंक) होने पर बोनस अंक दिए जाएंगे।

आयु सीमा

महिला पर्यवेक्षकों के लिए 1 जनवरी को आवेदक की न्यूनतम आयु 21 साल होनी चाहिए।अधिकतम आयु सीमा राज्य सरकार के नियुक्ति नियमों के अनुसार होगी। 

वेतनमान

महिला पर्यवेक्षिकाओं का मानदेय हर महीने 12000 रुपए होगा।वहीं प्रति आंगनबाड़ी केंद्र 40 रुपए की दर से यात्रा भत्ता देय होगा लेकिन वह 1000 रू से अधिक नहीं होगा।


Find Us on Facebook

Trending News