बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

200 फार्मासिस्टों की बहाली करेगा तकनीकी सेवा आयोग,जल्द शुरू होगी प्रक्रिया

200 फार्मासिस्टों की बहाली करेगा तकनीकी सेवा आयोग,जल्द शुरू होगी प्रक्रिया

PATNA: फार्मासिस्ट के खाली पदों पर जल्द ही बहाली की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी ।फार्मासिस्ट के खाली पदों को भरने के लिए पहले भी प्रक्रिया शुरू करने की बात की गई है .गौरतलब है कि राज्य के अस्पतालों में बड़ी संख्या में फार्मासिस्ट के पद खाली पड़े हैं।

लेकिन इस बार तकनीकी सेवा आयोग ने तय किया है कि अगले माह से नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बता दें की दो श्रेणियों में निकले पदों पर आवेदन के लिए बी फार्मा के डिग्री होनी जरूरी है।

 बताया जा रहा है की अप्रैल महीने में इसके काउंसलिंग भी शुरू कर दी जाएगी ।फार्मासिस्ट की कमी से बिहार के अस्पताल जूझ रहे हैं और सरकार भी इससे पूरी तरह वाकिफ है।वहीं दूसरी तरफ बिहार तकनीकी सेवा आयोग 18 से 28 फरवरी तक फिर से विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारी और सामान्य चिकित्सा पदाधिकारी की नियुक्ति का आवेदन लेना शुरू करेगा। इसका विज्ञापन आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित कर दिया गया है .

गौरतलब है कि तकनीकी सेवा आयोग ने यह अवसर उम्मीदवारों को उपलब्ध कराया है ,जो केवल राज्य सरकार के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों को सेवा अनुभव का लाभ देने के कारण पिछली बार आवेदन देने से वंचित रह गए थे।

Suggested News