गजब की राजनीतिः बीजेपी ने चिराग पासवान को NDA से किया आउट, बिहार में लोजपा नेताओं से तकरार केंद्र में प्यार...

गजब की राजनीतिः बीजेपी ने चिराग पासवान को NDA से किया आउट, बिहार में लोजपा नेताओं से तकरार केंद्र में प्यार...

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीट शेयरिंग पर थोड़ी देर बाद आधिकारिक तौर पर मुहर लगेगी।चिराग पासवान प्रकरण के बाद एनडीए में तनातनी है।चिराग पासवान ने जहां बीजेपी से गठबंधन की बात दुहरा रहे हैं। लेकिन अब साफ हो गया है कि भाजपा नीतीश कुमार को छोड़कर लोजपा की मदद नहीं कर सकती।पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने लोजपा को साफ-साफ बता भी दिया है।

बिहार एनडीए से चिराग आउट

वहीं थोड़ी देर बाद एनडीए का जो प्रेस-कांफ्रेंस है. बीजेपी मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के बैनर पर एनडीए की सहयोगी के तौर पर बीजेपी और जेडीयू नेताओं की तस्वीर लगी है।यानी कि बिहार एनडीए से लोजपा को बाहर कर दिया गया है।लेकिन अभी भी रामविलास पासवान एनडीए सरकार में शामिल हैं और केंद्र में मंत्री बने हैं।ऐसे में अब यह सवाल उठने लगे हैं कि बीजेपी यह कैसी राजनीति  कर रही है?बिहार में लोजपा नेताओं से तौबा और केंद्र में प्यार वाली राजनीति पर अब बीजेपी पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं।


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने साफ कहा है कि जो भी हमारे गठबंधन में हैं और वो जदयू के सीएम कैंडिडेट को नहीं मानते हैं उनके बयान का कोई मतलब नहीं है. सीएम नीतीश ही उनके नेता हैं. संजय जायसवाल के बयान का कई मतलब निकाला जा रहा है क्योंकि चिराग पासवान पीएम मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं लेकिन सीएम नीतीश को कैंडिडेट के तौर पर नहीं मान रहे हैं.

हालांकि इन दिनों बिहार में एक ऐसी भी तस्वीर वायरल हुई जिसमे लिखा था मोदी तुमसे बैर नहीं, नीतीश तेरी खैर नहीं. आज ऐसी भी खबर आई की बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने चिराग की पार्टी के द्वारा पीएम मोदी के तस्वीर का इस्तेमाव करने पर आपत्ति जताई थी. बाद में लोजपा के तरफ से जवाब आया कि मोजी देश के हैं किसी दल के नहीं हैं. ऐसे में एक बात तो स्पष्ट है कि चिराग पासवान का सीएम नीतीश को भला बुरा कहने वाला पैंतरा भारी पड़ गया है.

Find Us on Facebook

Trending News