बिहार में बंपर बहालीः दारोगा- सार्जेंट व सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर होगी बहाली

बिहार में  बंपर बहालीः दारोगा- सार्जेंट व सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर होगी बहाली

PATNA:  बिहार  में बड़े पैमाने पर बहाली के लिए विज्ञापन जारी हुई है।बिहार सरकार  पुलिस और जेल में बड़े पैमाने पर बहाली करने जा रही है। दारोगा के दो हजार से  अधिक पदों के लिए विज्ञापन जारी हुआ है ।जबकि सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पद पर नियुक्ति के लिए लिए भी  विज्ञापन निकला गया है।सभी बहााली बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के द्वारा की जाएगी।आयोग ने 2446 पदों पर बहाली के लिए विज्ञापन जारी किया है।

दारोगा के 2064 पदों पर होगी बहाली

बिहार पुलिस में दारोगा के 2064 और सार्जेंट के 215 पदों पर बहाली होगी। वहीं सहायक जेल अधीक्षक के 167 पदों पर बहाली होगी। विज्ञापन जारी होने के साथ हीं  बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

जो अभ्यर्थी आवेदन करेंगे उन्हें तीन परीक्षाओं से गुजरना होगा। सबसे पहले प्रारंभिक लिखित परीक्षा होगी।उसके बाद मुख्य लिखित परीक्षा ली जाएगी। इसमें सफल होने वाले को शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा। इसमें चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार होगी।

बहाली के लिए अभ्यर्थी 22 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन  की अँतिम तारीख 25 सितम्बर  है।जिन तीन पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है उसमें  संयुक्त परीक्षा के माध्यम से बहाली होगी।

Find Us on Facebook

Trending News