बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में लोकसभा की एक व विधानसभा की पांच सीटों पर मतदान कल..भयमुक्त चुनाव को लेकर तैयारी पूरी

बिहार में लोकसभा की एक व विधानसभा की पांच सीटों पर मतदान कल..भयमुक्त चुनाव को लेकर तैयारी पूरी

PATNA: कल यानि सोमवार को बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में  मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।मतदान के बाद 51 प्रत्याशियों के भाग्य इवीएम में बंद हो जाएंगे।निष्पक्ष मतदान के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। नियंत्रण कक्ष के फोन नंबरों पर मतदान से संबंधित कोई भी सूचना दी जा सकती है। बता दें कि उपचुनाव में टोटल वोटरों की संख्या 32 लाख 27 हजार 282 है।वहीं पुरुष-16 लाख 96 हजार 404 और महिला-15 लाख 26 हजार 683.थर्ड जेंड़र वोटरों की संख्या-82 है।

इन नंबरों पर दें सूचना

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में स्थापित किए गए नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर 0612-2215978, 0612-2215877, 0612-2207509 और फैक्स नंबर 0612-2215611 है। मतदाता मतदान से संबंधित कोई भी शिकायत या सूचना इन नंबरों पर दर्ज करा सकते हैं। सीईओ कार्यालय में ई-मेल फैक्स सेल, एसएमएस पोल मॉनिटरिंग सेल, इवीएम-वीवीपैट सेल और मीडिया सेल बनाकर अधिकारियों को जवाबदेही सौंपी गई है।

मतदान के लिए आयोग ने क्षेत्र की संवेदनशीलता के आधार पर समय निर्धारित किया है। समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के कुशेश्वरस्थान विधान सभा क्षेत्र के सभी बूथों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक ही वोटिंग होगा।वहीं हायाघाट, कल्याणपुर, वारिसनगर, समस्तीपुर और रोसड़ा में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। सिमरी बख्तियारपुर और बेलहर विधानसभा क्षेत्रों के सभी बूथों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक वोट डाले जाएंगे। किशनगंज, दरौंदा और नाथनगर विधानसभाओं के सभी बूथों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। 



Suggested News