बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में छठ पूजा के बाद कोरोना के केस में इजाफा, पटना में जिस घर में मरीज मिलेंगे, उसे कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा

बिहार में छठ पूजा के बाद कोरोना के केस में इजाफा, पटना में जिस घर में मरीज मिलेंगे, उसे कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा

पटना... कोरोना ने फिर से एक बार तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। बीते मंगलवार को प्रधानमंत्री ने देश के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए चर्चा की। चर्चा में मुख्यमंत्रियों को कई अहम निर्देश भी दिए। इधर, बिहार में छठ के बाद कोरोना के केस में इजाफा होने से राज्य सराकर ने कई ठोस कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। अब राजधानी पटना में जिस घर में कोरोना के मरीज मिलेंगे, उसे कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। इस बाबत प्रशासन को लिखा गया है। मंगलवार को इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. वीणा कुमारी सिंह ने की।

वहीं डीआईओ डॉ. एसपी विनायक ने बताया कि संक्रमित बुजुर्ग, बीपी, शुगर या फिर अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजाें को आइसोलेशन सेंटर में रहने की सलाह दी जा रही है। वे आइसोलेशन सेंटर में ही रहें, इस पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। ऐसे मरीजों का होम आइसोलेशन में रहना ठीक नहीं है। इन्हें आइसोलेशन में रखने की इजाजत नहीं भी दी जा सकती है।

आइसोलेशन सेंटरों को भी फिर से एक्टिवेट किया जा रहा है। मकसद है यदि संक्रमण और बढ़ा तो आइसोलेशन सेंटर में मरीजों को रखा जा सके। जरूरत पड़ने पर अफरातफरी का माहाैल न हाे। पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स और बामेती में बने आइसोलेशन सेंटर को फिलहाल हटा दिया गया है। जरूरत हुई तो यहां भी फिर से व्यवस्था होगी। अभी कंगनघाट, होटल पाटलिपुत्र अशोक, सगुना मोड़ और बिहटा के आइसोलेशन सेंटर काे एक्टिव किया जाएगा। साथ ही मसौढ़ी, बाढ़ और दानापुर के अनुमंडलीय अस्पताल में भी आइसोलेशन सेंटर की सुविधा बहाल की जाएगी। इसकी पुष्टि डीआईओ डॉ. एसपी विनायक ने की। संक्रमित मरीज या परिजन कंट्रोल रूम या फिर टॉल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।


Suggested News