बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी अध्यक्ष ने सुशासन की यूएसपी पर यूं हीं नहीं उठाया था सवाल,चौबीस घंटे में 8 हत्या,बैंक डकैती व पुलिस पर फायरिंग से दहल उठा बिहार

बीजेपी अध्यक्ष ने सुशासन की यूएसपी पर यूं हीं नहीं उठाया था सवाल,चौबीस घंटे में 8 हत्या,बैंक डकैती व पुलिस पर फायरिंग से दहल उठा बिहार

PATNA: बिहार क्राइम से कराह रहा है।अपराधियों के आगे सुशासन वाली सरकार की पुलिस बौनी साबित हो रही है।अपराधी जब,जहां चाह रहे घटना को अंजाम देकर आराम से निकल जा रहे और बिहार की पुलिस हाथ मलते रह जा रही है। बढ़ते अपराध से बिहार के लोग सहमे हुए हैं।पिछले चौबीस घंटे में सूबे में अनगिनत आपराधिक घटनाएं हुई हैं। एक दिन में अबतक आठ से अधिक लोगों की हत्या हो चुकी है।बैंक लूट,पुलिस पर हमला,फायरिंग,रेप समेत न जाने कितनी वारदात पिछले 24 घंटों में प्रतिवेदित हुई हैं।

बिहार के लोगों की चिंता को हीं बीजेपी ने किया इजहार

बिहार के लोगों की चिंता को हीं सरकार में सहयोगी बीजेपी ने बयां किया है। बिहार में कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार को लेकर सरकार में सहयोगी बीजेपी का दर्द यूं हीं नहीं है।पार्टी के कप्तान संजय जायसवाल अपनी दर्द को सार्वजनिक किया है।बीजेपी की सबसे अधिक चिंता अगर किसी इश्यू पर है तो वो है-कानून-व्यवस्था और भ्रष्टाचार।बीजेपी का मानना है कि हमारी सरकार की यूएसपी हीं काइम कंट्रोल और भ्रष्टाचार पर नियंत्रण था। बिहार की सरकार ने इन दो मुद्दों पर बिहार वासियों का दिल जीत लिया था।बीजेपी मानती है कि 2005-2010 के कार्यकाल में सरकार ने इन दो मुद्दों पर बेहतर काम काम किया।उसी का नतीजा था कि कि 2010 के चुनाव में एनडीए गठबंधन तीन-चौथाई से ज्यादा बहुत प्राप्त करने में सफल रहा।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने अपने ब्लॉग में कहा भी है कि याद करें तो 2010 में हुए विधानसभा चुनावों में हम तीन चौथाई से ज्यादा बहुमत प्राप्त करने में सफल हुए थे। इसके अनेकों कारण थे, पर जो सबसे महत्वपूर्ण कारण था उसमें बिहार की कानून व्यवस्था में हुआ अभूतपूर्व सुधार था। उस समय बिहार की कानून व्यवस्था पूरे भारत में सर्वश्रेष्ठ मानी जा रही थी। साथ हीं उस समय प्रखंडों में आम लोगों के शासन-प्रशासन संबंधी काम आसानी से हो जाते थे।

मतलब साफ है कि बीजेपी नीतीश सरकार के दोनों कामों से खुश नहीं है।जिस काम को लेकर नीतीश सरकार ढ़िंढ़ोरा पिटती है लेकिन वो अपने सहयोगी को हीं लॉ एंड ऑडर्र और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर खुश नहीं कर सकी है।इसी लिए दो दिन पहले लिखे अपने ब्लॉग में बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि आज हमें इन दोनों मसलों पर आत्म विवेचना की जरूरत है।


Suggested News