पीएफआई के जिला सचिव मो. सनाउल्लाह के घर ईडी की छापेमारी, सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन में फंडिंग का आरोप

पीएफआई के जिला सचिव मो. सनाउल्लाह के घर ईडी की छापेमारी, सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन में फंडिंग का आरोप

DARBHANGA : नए नागरिकता कानून सीएए और एनआरसी के खिलाफ लंबे समय से विरोध प्रदर्शन चल रहा है. प्रदर्शन के दौरान हुई फंडिंग को लेकर इससे जुड़ी संस्थाओं के खिलाफ जांच शुरू हो गई है. इसी कड़ी में दरभंगा में पीपल फ्रंट ऑफ इंडिया 'पीएफआई' के जिला सचिव मो. सनाउल्लाह के घर ईडी की टीम ने छापेमारी की. सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर में मो. सनाउल्लाह का घर है. 

पीएफआई के जिला सचिव मो. सनाउल्लाह छापेमारी के दौरान घर पर नहीं थे. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है. इस मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूरे देश में ये कार्रवाई चल रही है. ईडी की टीम को जानकारी मिली कि सनाउल्लाह कोलकाता में हैं. बताया जा रहा है की सनाउल्लाह से कोलकाता के पार्क सर्कस स्थित पीएफआई के कार्यालय में पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के अनुसार इसके अलावा पूर्णिया के राजबाड़ी इलाके में पीएफआई के दफ्तर में भी ईडी की पूछताछ चल रही है. छापेमारी के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने मो. सनाउल्लाह के घर को चारों ओर से घेर लिया लिया था. किसी को घर के आसपास जाने की इजाजत नहीं थी. लेकिन छापेमारी के दौरान घर में कौन कौन था. इसकी जानकारी नहीं हो पाई.


उधर पूर्णिया के सहायक खजांची थाना अंतर्गत राजा बाड़ी में पीएफआई के प्रदेश कार्यालय में ईडी की ओर से छापेमारी की गयी. सुबह करीब 8 बजे से ही ईडी की छापेमारी चल रही है. बताया जा रहा है कि ईडी के चार अधिकारी पटना से आए हैं और सुबह से ही पीएफआई के कार्यालय में जांच पड़ताल कर रहे हैं. छापेमारी के दौरान बीच-बीच में ईडी के अधिकारी पीएफआई के लोगों को अंदर बुलवा कर उनसे पूछताछ भी कर रहे हैं. किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है. छापेमारी की सूचना मिलते ही कार्यालय के सामने स्थानीय लोगों और पीएफआई के सदस्यों की भीड़ लग गई है. मौके पर खजांची हाट और सहायक खजांची थाना की पुलिस भी मौजूद है. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर और पूर्णिया से तहजीब की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News