बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अटल बिहारी वाजपेयी की याद में काव्यांजलि का आयोजन, कार्यकर्ता से लेकर मंत्री तक ने की शिरकत

अटल बिहारी वाजपेयी की याद में काव्यांजलि का आयोजन, कार्यकर्ता से लेकर मंत्री तक ने की शिरकत

PATNA : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन के एक महीने पूरे होने पर उनकी स्मृति में बिहार भाजपा ने प्रदेश में “अटल काव्यांजलि” का आयोजन किया गया. इस राज्यव्यापी आयोजन को लेकर बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि भाजपा के संस्थापक अध्यक्ष रह चुके अटल जी हमारे आदर्श एवं प्रेरणास्रोत हैं. वे हम सबों के बीच भले मौजूद ना हों लेकिन वे हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे. वाजपेयी जी एक महान सर्वगुण संपन्न व्यक्ति थे और भारतीय राजनीति में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के वाहक रहे हैं. उनकी याद में बिहार भाजपा ने प्रदेश भर में काव्यांजलि का आयोजन किया है जो सभी जिला एवं मंडल स्तर पर सफलतापूर्वक आयोजित किया गया.

प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सांसद डॉ० संजय जायसवाल ने बेतिया, बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने मोतिहारी, श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने लखीसराय, प्रदेश उपाध्यक्ष निवेदिता सिंह ने सासाराम, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने बक्सर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री निखिल चौधरी एवं विधान पार्षद अशोक अग्रवाल ने कटिहार, मंत्री राम नारायण मंडल ने बांका और बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के शाहपुर पटोरी में “अटल काव्यांजलि समारोह में शिरकत की. केन्द्रीय मंत्री आर०के० सिंह ने आरा में स्वच्छता अभियान में भाग लिया और जन स्वास्थ्य सुविधाओं पर आधारित लाइफलाइन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर शुरुआत की.

पटना के अधिवेशन भवन में भी “अटल काव्यांजलि” का आयोजन किया गया जिसमें केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, राज्यसभा सांसद आर०के०सिन्हा, विधायक नितिन नवीन, संजीव चौरसिया, अरुण सिन्हा (मुख्य सचेतक), प्रदेश सह संगठन महामंत्री शिवनारायण जी, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष डॉ० राजेन्द्र गुप्ता व सम्राट चौधरी के अलावा अन्य नेताओं ने भाग लिया। 

इस अवसर पर कवि डॉ० सुनील योगी ने अपनी रचना ‘अटल जी के लिए ताल से ताल मिलाओ’ प्रस्तुत की तो गजेन्द्र सोलंकी ने ‘हे अटल जी अटल हो जिए तुम सदा’ से श्रद्धासुमन अर्पित किए. प्रख्यात मिश्रा ने ‘युद्ध- युद्ध युद्ध है पाप के विरुद्ध है’ सुनाया तो कवि कुमार मनोज ‘कामदेव सः स्वरुप नीतियाँ विदुर जैसी’ और आराधना प्रसाद ने ‘कभी गीतों की खुशबू में अटलजी याद आयेंगे’ कविता से श्रद्धांजलि दी. इस पूरे आयोजन में सभी उपस्थित लोगों को कवियों ने मंत्रमुग्ध कर ताली बजाने पर मजबूर कर दिया. 

सोमवार, 17 सितम्बर को भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस के अवसर पर उनके बचपन के जीवन पर आधारित लघु फिल्म “चलो जीते हैं” बिहार भर में सभी जिलों एवं मंडलों में दिखाया जायेगा. इसके अलावा बिहार भर में कई सिनेमा घरों में भी इस फिल्म का विशेष शो होगा.


Suggested News