बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखण्ड की तरह बिहार में भी होगा बीजेपी का सफाया, एनआरसी के मुद्दे पर बिहार में हुई हमारी जीत-जय प्रकाश नारायण यादव

झारखण्ड की तरह बिहार में भी होगा बीजेपी का सफाया, एनआरसी के मुद्दे पर बिहार में हुई हमारी जीत-जय प्रकाश नारायण यादव

RANCHI : झारखण्ड राजद ने आज विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक के बाद पार्टी के झारखंड के प्रभारी जयप्रकाश नारायण ने कहा कि विधानसभा चुनाव में राजद ने सात सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन सिर्फ एक ही सीट पर जीत मिली है. बैठक के बाद पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विकास कार्य को और गतिशील करेगी. 

हार की ज़िम्मेदारी लेने वाली कोई बात नही है। हम इसे जीत में बदलेंगें। 

उन्होंने कहा की चुनाव में उम्मीदवार में कोई कमी नही थी, हमारी पैठ झारखण्ड की जनता में बहुत मजबूत है. इस पैठ का आगे इस्तेमाल करेंगे, हम जीत नहीं सके. लेकिन पराजित नहीं हुए. हमारा जनाधार बहुत मजबूत है. इसका सही तरीके से इस्तेमाल करके और अच्छा करेंगे.  झारखंड से भाजपा का जो पैर उखड़ा है, उसे कभी जमने नही देंगे. झारखंड से बीजेपी का सफाया करना ही हमारा मकसद था. जो हो गया. 

बिहार में भी होगा बीजेपी का सफाया

जिस तरह में बीजेपी के खिलाफ झारखंड में तेज लहर आयी और भाजपा का सफाया हो गया. वहीँ हाल बिहार में सत्ता में रहनेवाली सरकार का होनेवाला है. अगले बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी का जाना तय है. 

जयप्रकाश नारायण यादव ने यह भी कहा कि राजद के द्वारा एनआरसी, एनपीआर के खिलाफ चलाये जा मुहीम से बिहार सरकार दबाव में आ गयी है. उसी का परिणाम है की नीतीश कुमार को एनआरसी के खिलाफ बिहार विधानसभा में प्रस्ताव पारित करना पड़ा.  

उन्होंने कहा की अब झारखण्ड में मजबूती से सदयस्ता अभियान चलायेंगे. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट



Suggested News