बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में जब्त हथियारों की जांच के लिए अधिकारी हीं नहीं...! अब 16 DSP को दिया गया जिम्मा

बिहार में जब्त हथियारों की जांच के लिए अधिकारी हीं नहीं...! अब 16 DSP को दिया गया जिम्मा

PATNA: बिहार में जब्त हथियारों की जांच भी सही तरीके से नहीं हो पाती। बिहार पुलिस में सक्षम अधिकारी के नहीं होने की वजह से पुलिस द्वारा जब्त हथियारों की जांच का कार्य सही तरीके से निष्पादित नहीं हो पा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि बिहार पुलिस में वर्तमान में महज तीन परिचारी प्रवर ही कार्यरत हैं। लिहाजा जांच का कार्य प्रभावित हो रहा है।

 खुद बिहार पुलिस मुख्यालय ने स्वीकार किया है कि हथियार जांच के लिए परिचारी प्रवर महज तीन है। इसलिए जांच कार्य प्रभावित होता है। अब बिहार पुलिस मुख्यालय ने निर्णय लिया है कि परिचारी प्रवर से पुलिस उपाधीक्षक की कोटि में प्रोन्नत हुए पदाधिकारियों को हीं विभिन्न जिलों में अपने मूल कार्यों की अतिरिक्त अनुसंधान के क्रम में जप्त हथियारों की जांच का कार्य दिया जाए ।लिहाजा 16 डीएसपी को यह काम दिया गया है ।

पटना के ट्रैफिक डीएसपी अनिल कुमार को अरवल और रेल पटना जिला का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है ।वहीं पुलिस उपाधीक्षक रक्षित नालंदा राजू कुमार सिंह को नालंदा और जहानाबाद का प्रभार दिया गया है. भोजपुर के डीएसपी रक्षित श्याम सुंदर प्रसाद कश्यप को भोजपुर और बक्सर का जिम्मा दिया गया है ।वहीं मनोज कुमार राम  को गया, औरंगाबाद... मदन कुमार को नवादा और मधेपुरा का प्रभार दिया गया है। इसी तरह से सभी 38 जिलों के लिए अलग-अलग अधिकारियों को प्रभार दिया गया है

देखें पूरी लिस्ट


Suggested News