नीतीश सरकार का जाना तय,बिहार में जल्द बनेगी तेजस्वी के नेतृत्व में सरकार- सरयुग

नीतीश सरकार का जाना तय,बिहार में जल्द बनेगी तेजस्वी के नेतृत्व में सरकार- सरयुग

JAMUI : सोमवार को जिला मुख्यालय के आरजेडी कार्यालय में पार्टी का 25 वां स्थापना दिवस समारोह काफी धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर आरजेडी कार्यकर्ताओं और नेताओं के निशाने पर रहे देश के प्रधानमंत्री और सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष सरयुग प्रसाद यादव ने की। समारोह की शुरुआत दीप प्रज्वलित करने के साथ हुई। इस मौके पर पार्टी के प्रधान महासचिव मुरारी राम, पार्टी के वरिष्ठ नेता रामदेव यादव, सुरेन्द्र यादव, श्याम सुंदर दास, श्याम सुंदर शर्मा, अरुण चौहान, विजय यादव, जय नारायण काव, प्रयाग यादव, अमोद चंद्र, अमर कुमार भगत, मुकेश भगत सहित सैंकड़ों की संख्या में आरजेडी कार्यकर्ता उपस्थित थे। समारोह में जमुई से आरजेडी के पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री विजय प्रकाश दिल्ली में होने के कारण शामिल नहीं हो सके।

अपने संबोधन में पार्टी के जिलाध्यक्ष सरयुग प्रसाद यादव ने पार्टी के संकल्पों को दुहराते हुए केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना मुगलों के अंतिम शासक बहादुर शाह जफऱ से की। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार का जाना तय है और बिहार में जल्द ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि बिहार में अफसर शाही, घूसखोरी चरम पर है और भ्रष्टाचार की गंगा बह रही है। उन्होंने कहा कि आरजेडी माई की पार्टी नहीं बल्कि ए-टू-जेड़ की पार्टी है। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में आरजेडी की सरकार बनती लेकिन नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के साथ धोखा कर खुद सत्तासीन हुए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि आरजेडी को अगड़ा-पिछड़ा, अल्पसंख्यक सभी लोगों ने वोट दिया। जिन लोगों ने आपकी तरफ हाथ बढ़ाया है उसके हाथ को छोड़ना नहीं है। सबको साथ लेकर चलना है। विरोधियों की साजिश रहती है कि आरजेडी को सिर्फ माई में निपटा दो।  आरजेडी के वरीय नेता रामदेव यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में रोजगार के मुद्दे पर जल्द ही पूरे बिहार में आंदोलन प्रारंभ होगा जिसके लिए हमसबों को अभी से इसकी तैयारी में प्रारंभ कर देनी है।  

आरजेडी के प्रधान महासचिव मुरारी राम ने कहा है कि नीतीश कुमार नैतिकता वाली राजनीति नहीं करते। उन्होंने कहा कि पिछली बार  चार साल में चार बार पलटी मारने वाले नीतीश कुमार के ऊपर से बिहार की जनता का भरोसा उठ चुका है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता और नेता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के आईडियोलॉजी पर चलते हैं। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद कितना परेशान किया गया लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। लालू प्रसाद ना तो झुके और ना ही टूटे। उन्होंने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता लालू प्रसाद के आदर्श पर चलते हैं और वह कभी ना तो झुकेंगे और ना ही टूटेंगे।

जमुई से राकेश की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News