जानिए बिहार में कब खुलेंगी जूनियर कक्षाएं? 30 जनवरी को होनेवाली है क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की अहम बैठक

जानिए बिहार में कब खुलेंगी जूनियर कक्षाएं? 30 जनवरी को होनेवाली है क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की अहम बैठक

PATNA : कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन की अवधि में राज्य के स्कूल, कोचिंग और दुसरे शैक्षणिक संस्थाओं को बंद कर कर दिया गया था. लेकिन अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब उन्हें धीरे धीरे खोलने की कवायद तेज कर दी गयी है. इसी कड़ी में 9 वीं से 12 वीं तक के कक्षाओं को खोलने का फैसला किया गया था. हालाँकि इसके लिए कई तरह की शर्ते रखीं गयी थी. जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य शर्त था. 

इसके मद्देनजर स्कूलों में रोज 50 प्रतिशत छात्रों को ही आना है. लेकिन अब बिहार में जूनियर कक्षाओं के छात्रों को भी लाने की कवायद शुरू की गयी है. इसको लेकर 30 जनवरी को एक अहम् बैठक होने वाली है. जिसमें यह तय होगा कि जूनियर बच्चों के लिए स्कूल कब खोले जाएं.

बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सोमवार को बताया कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक 30 जनवरी को होने वाली है. उस बैठक में निचली कक्षाओं को खोलने पर विचार किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि फरवरी से निचली कक्षाओं को खोला जा सकता है. दीपक कुमार ने बताया कि पहले 25 जनवरी को जूनियर स्कूल खोलने के मुद्दे पर आपदा प्रबंधन समूह की बैठक प्रस्तावित थी, लेकिन राज्य में पड़ने वाली भीषण ठंड को देखते हुए बैठक अगले सप्ताह करने का निर्णय लिया गया है.बैठक 30 जनवरी को हो सकती है.


Find Us on Facebook

Trending News