कहां है सुशासन ? बिहार में पहले 55 किलो सोना लूटा, फिर नोटों से भरा एटीएम हीं ले भागे..कुछ भी नहीं है सुरक्षित !

कहां है सुशासन ? बिहार में पहले 55 किलो सोना लूटा, फिर नोटों से भरा एटीएम हीं ले भागे..कुछ भी नहीं है सुरक्षित !

PATNA: बिहार में पुलिस का इकबाल दांव पर लग गया है।तभी तो न आम आदमी का जीवन सुरक्षित है और न हीं संपत्ति ।यूं कहें कि सूबे में अब कुछ भी सुरक्षित नहीं है। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि जब और जहां चाह रहे घटना को अंजाम देकर आराम से रफ्फू-चक्कर हो जा रहे और पुलिस हाथ मलते रह जा रही है।

पहले 55 किलो सोना लूटा अब कैश

हाजीपुर में बेखौफ अपराधी दिन के उजाले में मुथुट फाइनेंस कंपनी के दफ्तर से 55 किलो सोना लूट ले जाते हैं .दो हफ्ते बाद भी पुलिस लूटे गए सोना में एक ग्राम भी बरामद करने में विफल रहती है।तभी दूसरी ओर बेखौफ बदमाश नोटों से भरा एटीएम हीं काट कर आराम से फरार हो जाते हैं।पुलिस का वही रटा-रटाया जवाब होता है ..कार्रवाई चल रही है।

बता दें कि बीती रात हाजीपुर के इंड्रस्ट्रीयल थाना इलाके के शंकर टॉकीज मार्केट के एसबीआई एटीएम मशीन को अपराधी काट कर अपने साथ ले गए.जानकारी के अनुसार उक्त एटीएम में 16 लाख 70 हजार कैश था. बैंक के कर्मी का कहना है कि मंगलवार को ही उस एटीएम में 20 लाख कैश डाला गया था.अपराधियों के इस कारनामे के बाद पुलिस के होश फाख्ता हैं. अपराधियों की इस करतूत से इस बात की पुष्टि हो गई है कि पुलिस का सुरक्षा तंत्र कितना पुष्ट है।वैसे एटीएम को काट कर ले भागने की यह कोई पहली घटना नहीं है।हाजीपुर जिले में इसके पहले भी इस तरह की वारदात हो चुकी है। 

एक नवंबर को बदमाशों ने एटीएम तोड़कर पैसे निकालने की कोशिश की लेकिन विफल रहने पर पूरा एटीएम ही उखाड़ कर ले गए.लुटेरों ने पहले लूट की रिहर्सल की.फिर 15 दिन बाद पूरी की पूरी ATM मशीन ही उखाड़ ले भागे.घटना वैशाली जिले के बेलकुंडा की थी,जहां बेलकुंडा चौक पर स्थित ICICI बैंक के ATM को लूटने के लिए अपराधियों ने 15 दिन पहले 18 अक्टूबर को बैंक ATM की रेकी की.ATM के बाहर सोये गार्ड को देख सभी लुटेरे वापस लौट जाते हैं. लुटेरों को इस बात की भी भनक लग गई कि ATM के आस पास कई CCTV कैमरे लगे हुए हैं इसलिए लुटरों ने लूट के प्लान को छोड़ दिया था. लेकिन जाते जाते लुटेरो ने आस पास के कैमरों को तोड़ दिया और निकल गए थे.  लुटेरों ने भारी भरकम ATM मशीन को रिक्शे पर लादा और सुनसान जगह गांव की नहर के पास ले गए. वहां इत्मीनान से गैस कटर से मशीन को काट कैश निकाल लिया।

बेतिया में भी 2 एटीएम को ले भागे थे बदमाश

बेतिया में इन दिनों एटीएम मशीन चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह एटीएम मशीन काटकर पैसे चोरी करने की जगह मशीन उखाड़कर ले जाता है। ऐसी एक घटना 26 सितंबर को नरकटियागंज के धुमनगर चौक पर हुई थी। जब लोग पैसे निकालने के लिए इंडिकैश कंपनी के एटीएम में गए तो देखा कि मशीन गायब है। चोरों ने उसे निशाना बनाया और मशीन उखाड़कर साथ ले गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और इंडिकैश के अधिकारियों को घटना की सूचना दी। एटीएम मशीन चोरी की ऐसी ही एक घटना 12 सितंबर को हुई थी। चोरों ने चनपटिया के टिकुलिया चौक स्थित भारतीय स्टेट बैंक की चार क्विंटल की एटीएम चोरी कर ली थी और सीसीटीवी कैमरे को भी साथ ले गए थे।

Find Us on Facebook

Trending News