बिहार में कोरोना की रफ़्तार में आई कमी, केवल नौ जिलों में मिले एक सौ से अधिक नए मरीज

बिहार में कोरोना की रफ़्तार में आई कमी, केवल नौ जिलों में मिले एक सौ से अधिक नए मरीज

PATNA : बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर लॉक डाउन की घोषणा की गयी है. इसका असर राज्य में कोरोना की रफ़्तार पर देखने को मिल रहा है. आये दिन बिहार में अब 3 हज़ार से कम नए मरीज मिल रहे हैं. आज स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किये अपडेट के अनुसार राज्य में कोरोना के 2568 नए मरीज मिले हैं. जिसमें सबसे अधिक मरीजों की संख्या पटना जिले में हैं. जहाँ कोरोना के 369 नए मरीज मिले हैं. 

वहीँ राज्य के दुसरे जिलों की बात करें तो अररिया में 111, बेगूसराय में 136, गोपालगंज में 151, किशनगंज में 118, मुजफ्फरपुर में 128, समस्तीपुर में 121, सुपौल में 108 और वैशाली में 107 नए मरीज मिले हैं. बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 28447 हो गयी है. वहीँ राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 98 लोगों की मौत हो गयी है.  

बताते चलें की बिहार में कोरोना का पिक चल रहा था. उस समय एक दिन में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 15 हज़ार के पार हो गयी थी. वहीँ बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या एक लाख के पार हो गयी थी. इसके रोकथाम के राज्य सरकार की ओर से तीसरी बार लॉक डाउन की घोषणा की गयी है. जिसका अब असर दिखने लगा है. 

Find Us on Facebook

Trending News