बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस मुंह ताकते रह जाती है और रसूख वाले दिन और मुहूर्त देखकर यहां कर देते हैं सरेंडर, पढ़िए खास रिपोर्ट

पुलिस मुंह ताकते रह जाती है और रसूख वाले दिन और मुहूर्त देखकर यहां कर देते हैं सरेंडर, पढ़िए खास रिपोर्ट

Patna: एक बार फिर से एक रसूख वाले ने बिहार पुलिस को धता बताते हुए कोर्ट में सरेंडर कर दिया. पुलिस के आला अधिकारी भले ही अपनी पीट थपथपा ले लेकिन हकीकत किसी से छिपी नहीं है कि रसूखवाले जब चाहे तब अपने हिसाब से दिन और मुहूर्त देखकर सरेंडर करते हैं. पुलिस के दावों से तो यही लग रहा था कि पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की तलाश में बिहार पुलिस गली गली खाक छान रही है. लेकिन मंजू वर्मा ने बेगूसराय के मंझौल के अनुमंडल कोर्ट में ही सरेंडर कर यह साबित कर दिया कि सत्ता के करीबी कानून नहीं अपने हिसाब से चीजों के तय करते हैं.

मधु भी खुद ही आई CBI के सामने

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में ब्रजेश ठाकुर की हमराज मधु को लेकर सीबीआई भी पटना से दिल्ली तक खाक छानती रही लेकिन मधु सीबीआई के हाथ नहीं आई. लेकिन आज मंगलवार को मधु भी अपने वकील के साथ मुजफ्फपरपुर में सीबीआई के सामने आ पहुंची. 

मंजू वर्मा के पति चंद्रेशखर ने भी किया सरेंडर 

पुलिस महीनों से पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा को चप्पे चप्पे पर ढूंढने का दावा करती रही और वो आज अदालत में अचानक आ धमके और सरेंडर कर दिया. पुलिस अक्सर ऐसे रसूखदारों को गिरफ्तार नहीं कर पाती लेकिन दावा जरूर करती है. ये पहला मामला नहीं है इससे पहले भी बिहार पुलिस की कार्यशैली को लेकर कई बार सवाल उठते रहे हैं.

राजवल्लभ यादव को भी खोजती रह गई थी पुलिस

मालूम हो कि नाबालिग लड़की के साथ रेप मामले में पुलिस राजवल्लभ यादव को तलाश कर रही थी. राजवल्लभ यादव को गिरफ्तार करने के लिए 12 टीमें बनाई गई थी लेकिन 12 टीमें खाक छानती रहीं पर राजवल्लभ पुलिस के हाथ नहीं आया. इस मामले में रसूखदार राजवल्लभ यादव ने भी 10 मार्च 2016 को अपनी मर्जी से कोर्ट में सरेंडर किया था. लेकिन पुलिस इस बात पर अपनी पीठ थपथपाती रही कि पुलिस के दबाव में राजवल्लभ को सरेंडर करना पड़ा.

बच्चा राय ने भी मीडिया के सामने दी थी गिरफ्तारी

टॉपर घोटाले का किंगपिन बच्चा राय को भी पुलिस कितने दिनों तक ऐड़ी चोटी का जोर लगाकर खोजती रही. बच्चा राय को पकड़ने के लिए पटना के एसएसपी ने जाबांज पुलिस अधिकारियों की बकायदा टीम भी बनाई लेकिन इस टीम के जद में बच्चा राय नहीं आ पाया. इस मामले में भी बच्चा राय ने वैशाली के अपने कॉलेज में मीडिया को बुलाकर सरेंडर करने की बात कही, तब जाकर पुलिस को पता चला की आखिर बच्चा राय है कहां? फिर जाकर बच्चा राय को पुलिस गिरफ्तार कर पाई.

अर्जित शाश्वत रात को हनुमान मंदिर पहुंच जाते हैं

रामनवमी के दौरान भागलपुर में दंगा भड़काने के आरोपी और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत के मामले में भी बिहार पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल उठाए गए थे. दरअसल अर्जित शाश्वत अपने ऊपर लगे गंभीर आरोपों की सफाई मीडिया के सामने देते रहे लेकिन पुलिस उन तक नहीं पहुंच पाई. हद तो तब हो गई जब अर्जित शाश्वत लाव लश्कर के साथ हनुमान मंदिर पूजा करने पहुंचते हैं लेकिन इस बात की भनक तक पटना पुलिस को नहीं लगती. मीडिया में खबरें आने के बाद ही पटना पुलिस अर्जित शाश्वत को गिरफ्तार करने का दावा करती रही लेकिन शाश्वत मीडिया के सामने साफ तौर पर कहा था कि मैंने सरेंडर किया है.

Suggested News