बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार का बड़ा फैसला: लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस बल का प्रयोग,सभी DM-SP को आदेश

बिहार सरकार का बड़ा फैसला: लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस बल का प्रयोग,सभी DM-SP को आदेश

PATNA: कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने को लेकर बिहार में 31 मार्च तक लॉक डाउन लागू किया गया है. लॉक डाउन के पहले दिन आमलोगों ने सरकार के इस आदेश की धज्जी उड़ा दी।सूबे के अन्य जिलों की बात छोड़िए राजधानी पटना में लॉक डाउन का असर नहीं दिखा।इसके बाद सरकार ने अब बल प्रयोग का निर्णय ले लिया है।

लॉक डाउन को सफल बनाने को लेकर अब पुलिस बल का प्रयोग किया जाएगा. इस संबंध में मुख्य सचिव और डीजीपी की अध्यक्षता में राज्य के सभी कमिश्नर, डीएम और एसपी के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग हुई.मुख्य सचिव-डीजीपी ने सभी डीएम-एसपी को सख्ती बरतने का आदेश दिया है.इसके लिए सभी जिलों में 5 सेल का गठन किया जा रहा है. 

स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि लॉक डाउन एक बड़ा विषय है और राज्य के लोगों को भी इसके पूर्व कई जरूरतें पूरी करनी होगी. उनकी सारी जरूरतें पूरी की जा रही हैं. ने बताया कि सभी डीएम की अध्यक्षता में जिलों में 5 सेल का गठन करने का निर्देश दिया गया है.

एक ऐसा सेल होगा जो कोरेंटिन की निगरानी रखेगा.कोरेंटिन में रहने वाले लोगों की ट्रैकिंग करने के लिए दूसरा सेल बनाया गया है.कोरेंटिन में संदिग्धों को 14 दिनों तक निगरानी में रखा जा रहा है.आइसोलेशन वार्ड की समीक्षा करने के लिए एक सेल काम करेगा.जो व्यक्ति कोरोना वायरस से ग्रसित होगा उसके पिछले 15 दिनों के रिकॉर्ड बनाए जाएंगे.जो व्यक्ति कोरोना वायरस को भी ध्यान से ग्रसित हो जाएगा तो पिछले 15 दिनों में वह किन लोगों से मिला है, उसके लिए भी एक सेल का गठन किया जाएगा.

Suggested News