बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मैट्रिक परीक्षा की कॉपी जांच के लिए योग्य शिक्षक नहीं, बीजेपी MLC बोले- गरीब बच्चों के भविष्य से खिलवाड़,हड़ताली शिक्षकों से जल्द बात करे सरकार

मैट्रिक परीक्षा की कॉपी जांच के लिए योग्य शिक्षक नहीं, बीजेपी MLC बोले- गरीब बच्चों के भविष्य से खिलवाड़,हड़ताली शिक्षकों से जल्द बात करे सरकार

PATNA:  बिहार में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल 30 दिन से अधिक हो गए। एक महीना बीतने के बाद भी सरकार कुंभकर्णी नींद से नहीं जागी है।शिक्षकों की हड़ताल से मैट्रिक परीक्षा की कॉपी जांच पर बड़ा असर पड़ा है।शिक्षा विभाग के अधिकारी खुद स्वीकार कर रहे कि गणित,विज्ञान,संस्कृत के शिक्षक नहीं मिल रहे जिस वजह से मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य प्रभावित हो रहा है।

जनप्रतिनिधि से लेकर अधिकारी तक सरकार को कर रहे सचेत

सरकारी अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधि तक शिक्षकों की हड़ताल से हो रही परेशानी से सरकार को अवगत करा रहे।फिर भी सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रहा। यूं कहें कि सरकार को लग रहा कि बिना शिक्षक के हीं कॉपी जांच से लेकर अन्य काम करा लेंगे। लेकिन जिस तरह से मैट्रिक की कॉपी जांच में योग्य शिक्षक की कमी की बात सामने आई है उससे शंका इस बात की होने लगी है कि कहीं इसका प्रभाव रिजल्ट पर न पड़े।क्यों कि बिहार में कॉपी जांच में और रिजल्ट में गड़बड़ी की बात सामने आ चुकी है। 

आर. के. महाजन के सामने अधिकारियों ने खोल दी पोल

बुधवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आर.के महाजन के समक्ष कई जिलों के शिक्षा अधिकारियों ने यह कह दिया कि हमारे पास गणित,विज्ञान की कॉपी जांच के लिए योग्य शिक्षक नहीं है।ऐसे में बड़ा सवाल यही है कि जब शिक्षक हीं नहीं हैं तो फिर कॉपी की जांच कैसे होगी।वहीं शिक्षा विभाग ने क्लीयर कर दिया है कि हर हाल में 22 मार्च तक कॉपी जांच का काम संपन्न कर लेना है।

गरीब परिवार के बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही सरकार

बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और एमएलसी नवलकिशोर यादव सरकार की घोर लापरवाही पर सवाल खड़े कर रहे हैं।नवल किशोर यादव ने कहा है कि सरकार का यह रवैया पूरी तरह से गैरजिम्मेदाराना है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में गरीब-मध्यम वर्ग के बच्चे पढ़ते हैं।आखिर सरकार गरीब बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ क्यों कर रही है?

तत्काल बातचीत करे सरकार-नवल किशोर

बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा है कि बिहार सरकार आखिर बातचीत का प्रस्ताव क्यों नहीं करती।सिर्फ सदन में बात कहते हैं और बातचीत का प्रस्ताव नहीं भेजते,ऐसा नहीं चलने वाला।क्नया शिक्षक उनके कर्मी नहीं हैं? नवल किशोर यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री,उप मुख्यमंत्री तत्काल इस मामले में हस्तक्षेप करें और एक-दो दिन में शिक्षकों से बातचीत कर रास्ता निकालें।

Suggested News