बिहार में मृत आत्मा की गिरफ़्तारी के लिए वारंट जारी, जांच में जुटी पुलिस

बिहार में मृत आत्मा की गिरफ़्तारी के लिए वारंट जारी, जांच में जुटी पुलिस

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : बिहार में पुलिस अब मृत आत्मा को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी करेगी। चौंकिए मत यह बिलकुल सही है. यह मामला खगड़िया का है, जहां स्पेशल कोर्ट ने मृत आत्मा को गिरफ्तार करने के लिए वारंट जारी किया है. उत्पाद विभाग के सिपाही राजेश कुमार सिंह की वर्षों पूर्व मुंगेर में सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है और उनकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया है.  

बताया जाता है 2006 में सिपाही राजेश कुमार सिंह खगडिय़ा उत्पाद विभाग में पदस्थापित थे। उसी समय शराब समेत तस्कर को गिरफ्तार किया गया था। इस आलोक में विभाग द्वारा वाद दायर किया गया, जिसमें सिपाही राजेश कुमार सिंह, सिपाही सुरेश प्रसाद सिन्हा, सिपाही उपेंद्र प्रसाद तथा अवर निरीक्षक अशेश्वर प्रसाद यादव को बतौर गवाह बनाया गया था। इसी तरह का एक अन्य मामला भी सामने आया। उसमें भी वाद दर्ज किया गया, जिसमें राजेश समेत अन्य को गवाह बनाया गया। जिसमें एक की मौत हो गई और कई रिटायर्ड हो गए, पाए इसकी जानकारी कोर्ट को नहीं दी गई. 

मुकदमे में तारीख दर तारीख चलती रही और अब इन गवाहों पर गवाही के लिए वारंट निर्गत किया गया।इस मामले पर स्पेशल कोर्ट के पीपी प्रियरंजन कुमार का कहना है कि किसी गवाह अथवा अभियुक्त की यदि मृत्यु हो गई, तो पुख्ता साक्ष्य  संबंधित कोर्ट में प्रस्तुत करना चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News