'नारा' पर जंग.....जेडीयू के बाद अब राजद ने भी लगाया पोस्टर....लिखा- क्यों न करें विचार बिहार जो है बीमार

'नारा' पर जंग.....जेडीयू के बाद अब राजद ने भी लगाया पोस्टर....लिखा- क्यों न करें विचार बिहार जो है बीमार

PATNA: बिहार में नारा को लेकर दंगल छिड़ गया है।जेडीयू की तरफ से नया नारा क्यों करें विचार-ठीके तो है नीतीश कुमार का पोस्टर लगाए जाने के बाद विरोधियों ने एक साथ सीएम नीतीश पर अटैक किया है।सिर्फ विपक्ष हीं नहीं बल्कि सत्ताधारी पार्टी के नेता भी नीतीश कुमार के इस नारे पर सवाल उटा चुके हैं।

जेडीयू के पोस्टर के विरोध में राजद ने भी प्रदेश कार्यालय पर नीतीश कुमार के खिलीफ पस्टर लगाया है। जेडीयू के विरोध में राजद ने नारा गढ़ा है...क्यों ना करें विटार..बिहार जो है बीमार...।इस पोस्टर के माध्यम से राजद ने बिहार को बीमार बता कर नीतीश कुमार पर हमला बोला है।पोस्टर के माध्यम से यह बताने की कोशिश की गई है कि सूबे में चहुंओर हत्या,लूट,डकैती,अपहरण,बाढ़,सुखाड़ चमकी बुखार, से लोग परेशान हैं।

राजद के साथ-साथ जेडीयू विधायक ने भी उठाए सवाल

वहीं राजद के साथ-साथ बीजेपी को तो जेडीयू का ठेठ बिहारी नारा ठीके तो है, नीतीश कुमार पसंद नहीं हीं आया अब उकी पार्टी के विधायक को भी यह नारा पसंद नहीं आया।पार्टी के एक विधायक ने तो नीतीश कुमार तेज कसते हुए कह दिया कि...बहुत हुआ काम अब कर लो आराम....।दरभंगा के हायाघाट से जदयू विधायक अमरनाथ गामी ने जेडीयू के नए नारा पर सवाल उठाते हुए नया नारा गढ़ा है।उन्होंने एक नारा के माध्यम से सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है।नारा है...शिक्षा चौपट,स्वास्थ्य चौपट,चौपट है रोजगार,यहां भ्रष्टाचार का आदी सिस्टम कहता पुनः मुझे मिले सरकार....बहुत हुआ काम अब करलो आराम....।

सीपी ठाकुर ने भी जेडीयू के श्लोगन पर दागे सवाल

इसके पहले जेडीयू की सहयोगी बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर ने कहा था कि जेडीयू का यह नारा उन्हें  ठीक नहीं लगा।बीजेपी नेता ने कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के नाते बेहतर काम कर रहे लेकिन ठीके तो हैं नीतीश कुमार नारा गढ़ने का कोई तुक नहीं है।सीपी ठाकुर ने कहा कि इस तरह का नारा देना-हारे को हरिनाम हो गया...जब वे अच्छा काम कर रहे हैं तो यह नारा लिखने की क्या जरूरत है कि ठीके तो हैं नीतीश कुमार।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में भले हीं अभी देरी हो लेकिन जेडीयू ने एक बार फिर से ठेंठ नारा गढ़ लिया है। ठेठ बिहारी जुबान में तैयार जेडीयू का नारा रविवार से पार्टी दफ्तर में दिखने लगा है। इनमें एक नया स्लोगन है - 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार।' राजनीतिक गलियारे में इस स्लोगन की कई एंगल से व्याख्या शुरू हो गई है। जदयू प्रदेश कार्यालय के बाहर इस नये स्लोगन को आधार बनाकर बनी बड़ी होर्डिंग लगाई गई है। दो लाइन के स्लोगन वाली इस होर्डिंग के एक हिस्से में नीतीश कुमार की चिंतन मुद्रा वाली तस्वीर है।

नीतीश कुमार को केंद्र में रख जदयू द्वारा तैयार किया गया स्लोगन पिछले विधानसभा चुनाव में खूब चर्चित हुआ था। तब पहली बार बिहार में बातचीत की शैली को इस स्लोगन मेंं शामिल किया गया था- 'बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है'। चुनावी सभाओं में भी इस स्लोगन पर आधारित आडियो-वीडियो का खूब इस्तेमाल हुआ।


Find Us on Facebook

Trending News