बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING: बिहार में नहीं लागू होगा NRC, विधानसभा में सर्वसम्मति से पास हुआ प्रस्ताव...

BIG BREAKING: बिहार में नहीं लागू होगा NRC, विधानसभा में सर्वसम्मति से पास हुआ प्रस्ताव...

पटनाः बड़ी खबर है,बिहार विधानसभा में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पास किया गया कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा।एनआरसी लागू नहीं करने का प्रस्ताव को सदन से पास किया गया है।इसके अलावे NPR पर संशोधन प्रस्ताव भी विधानसभा से पारित हुआ। बिहार में 2010 के आधार पर होगा NPR. प्रस्ताव पास होने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने  सीएम नीतीश का आभार जाताया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके पहले सदन में ऐलान किया था कि बिहार में एनआरसी लागू करने का कोई मतलब नहीं है।उन्होंने कहा था कि इसकी कोई जरुरत नहीं है।

बिहार में नहीं लागू होगा एनआरसी-नीतीश

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन नीतीश कुमार ने ऐलान किया था कि बिहार में एनआरसी का कोई मतलब ही नहीं. नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कहा कि एनआरसी बिहार में लागू नहीं होगा. एनआरसी का कोई मतलब ही नहीं है.सीएम नीतीश कुमार ने  विधान सभा में कहा कि एनआरसी को लेकर हौवा खड़ा किया जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार ने कह कि जब पीएम मोदी कह चुके हैं कि  एनआरसी की कोई बात नहीं हो रही हो तो फिर इसका हल्ला क्यों हैं, सीएम नीतीश ने कहा कि एनआरसी का कोई तुक नहीं है. 

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि वैसे एनआरसी कोर्ट के आदेश पर 2003 में ही लाया गया था लेकिन वर्तमान में एनआरसी पर कोई बात नहीं है और इससे किसी को परेशान होने की जरुरत नहीं है.

Suggested News