लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अब नीतीश कैबिनेट के तीन मंत्री देंगे इस्तीफा

लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अब नीतीश कैबिनेट के तीन मंत्री देंगे इस्तीफा

पटनाः लोकसभा चुनाव का परिणाम आ गया है।बिहार में चुनाव में एनडीए को बंफर जीत मिली मिली है।कई ऐसे उम्मीदवार भी चुनाव जीते हैं जो नीतीश कैबिनेट में मंत्री हैं।लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद नीतीश सरकार के तीन मंत्री जल्द हीं इस्तीफा देंगे।

सांसद बनने वाले मंत्री हैं..

नीतीश कैबिनेट के जलसंसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह मुंगेर से जदयू के टिकट पर चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की है। लघु जलसंसाधन मंत्री और आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव  मधेपुरा से जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़े थे वे भी शरद यादव को हराकर संसद पहुंचनें में कामयाब हो गए है।

जबकि तीसरे मंत्री हैं रामविलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस।वे नीतीश कैबिनेट में पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री हैं।पारस हाजीपुर से एलजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े थे और जीत गए।लिहाजा बहुत जल्द ये भी मंत्री पद से इस्तीफा देंगे।

इन तीन मंत्रियों कते इस्तीफा देने के बाद संभव है कि नीतीश कुमार अपने मंत्रीमंडल का विस्तार करें।

हालांकि समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के इस्तीफे के बाद से हीं मंत्रीमंडल विस्तार के कायस लगाए जा रहे थे।इसके बाद लोकसभा चुनाव आ गया ।तब कहा गया कि चुनाव बाद नीतीश कैबिनेट का विस्तार होगा।अब नीतीश कैबिनेट के तीन सदस्य सांसद बन गए हैं।लिहाजा उन तीनों को मंत्री पद छोड़ना होगा।


Find Us on Facebook

Trending News