बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों की हड़ताल का बड़ा असर....अब कार्यपालक सहायक जांचेंगे कॉपी,आदेश देखिए

नियोजित शिक्षकों की हड़ताल का बड़ा असर....अब कार्यपालक सहायक जांचेंगे कॉपी,आदेश देखिए

PATNA: बिहार में नियोजित शिक्षकों ने अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं. नियोजित शिक्षकों के हड़ताल की वजह से शिक्षण कार्य तो पूरी तरह से बाधित है हीं, इंटरमीडिएट कॉपी की परीक्षा जांच में भी भारी परेशानी खड़ी हो गई है. शिक्षा विभाग हड़ताली शिक्षकों से निपटने और कॉपी जांच प्रभावित ना हो इसको लेकर कई उपाय किए लेकिन सारे उपाय फेल साबित हो रहे हैं .

शिक्षकों की हड़ताल की वजह से वीक्षण कार्य प्रभावित ना हो इसके लिए उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में पंचायतों के कार्यपालक सहायकों की प्रतिनियुक्ति की गई है .सीतामढ़ी में 35 कार्यपालक सहायकों की प्रतिनियुक्ति मूल्यांकन केंद्र पर की गई है. सीतामढ़ी डीईओ के पत्र के बाद डीएम ने  आज 29 फरवरी को यह आदेश जारी किया है.

सीतामढ़ी डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि सभी कार्यपालक सहायक डीईओ सीतामढ़ी के समक्ष योगदान कर मूल्यांकन कार्य में सहयोग करेंगे।बता दें कि इंटर मूल्यांकन 26 फरवरी से नौ मार्च तक चलेगा। मूल्यांकन के लिए 126 केंद्र बनाये गये हैं।लेकिन आंदोलनकारी शिक्षक अपनी मांग के समर्थन में मूल्यांकन के लिए योगदान नहीं कर रहे ।जिससे कार्य बाधित हो गया है।

देखिए आदेश....

Suggested News