बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में NRC पर सियासत करने को बेचैन विपक्षी दलों के सूरमा- अब लालू यादव ने भी BDO के पत्र में टाइपिंग मिस्टेक को बनाया मुद्दा

बिहार में NRC पर सियासत करने को बेचैन विपक्षी दलों के सूरमा- अब लालू यादव ने भी BDO के पत्र में टाइपिंग मिस्टेक को बनाया मुद्दा

PATNA: सीएए और एनआरसी को लेकर अपनी सियासी रोटियां सेंकने को लेकर बिहार के विपक्षी दल बेचैन हैं। एक बीडीओ के पत्र में टाइपिंग की गलती को तेजस्वी और उपेंद्र कुशवाहा के बाद अब लालू यादव ने भी इसे मुद्दा बना दिया है। भाजपा ने इन नेताओं पर एनआरसी के नाम पर मुसलमानों की भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया है।

इसको लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने ट्वीट कर सीएम नीतीश पर निशाना साधा है। लालू यादव ने ट्वीट में लिखा – जिस एसआरसी पर बात करने में दक्षिण पंथी बीजेपी के लोग परहेज कर रहे हैं, उसे सीएम नीतीश ने बिहार में लागू कर दिया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 28 जनवरी को पटना के मोकामा प्रखंड के बीडीओ ने अपने प्रखंड के तीन सरकारी स्कूलों के प्राचार्यों को पत्र लिखा। पत्र में कहा गया था कि NRC के लिए हर स्कूल से दो-दो शिक्षकों की मांग की गयी थी। पत्र देखकर ही लग रहा है कि बीडीओ के पत्र में टाइपिंग मिस्टेक है। दरअसल बीडीओ अपने पत्र में जनगणना के लिए शिक्षकों की तैनाती की बात कर रहे थे।

अपनी गलती का अहसास होने के बाद 29 जनवरी को मोकामा केबीडीओने दूसरा पत्र भी जारी किया था। जिसमें पहले के पत्र में टाइपिंग में गलती होने की जानकारी दी गयी थी। दूसरे पत्र में साफ साफ कहा गया था कि NRC का जिक्र भूलवश हुआ है। लिहाजा पहले के पत्र को निरस्त माना जाये लेकिन बिहार के विपक्षी दलों ने एनआरसी लागू होने को लेकर अफवाह फैलानी शुरु कर दी। तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी के बाद लालू यादव ने भी इसको लेकर ट्वीट कर दिया।

देखिए बीडीओ द्वारा जारी दोनों पत्र: 


Suggested News