बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में ऑक्सीजन के लिए सुप्रिटेंडेंट मांगते हैं पैसा, मृतक के हाथ से निकाल लेते हैं अंगूठी

बिहार में ऑक्सीजन के लिए सुप्रिटेंडेंट मांगते हैं पैसा, मृतक के हाथ से निकाल लेते हैं अंगूठी

Patna: कोरोना संकट के बीच बिहार में अधिकतर अस्पताल बेहाल हैं. कहीं मरीजों को पर्याप्त इलाज और सुविधाएं नहीं मिल रहीं, जबकि कुछ जगहों पर अव्यवस्था और आफत की आड़ में भ्रष्टाचार और घूसखोरी का खेल चल रहा है. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें मरीज के परिजन से कथित तौर पर ऑक्सीजन के लिए सुप्रिटेंडेंट ने पैसे की मांग की. 

इतना ही नहीं परिजन का आरोप है कि मृत पिता के हाथ से वहां सोने की अंगूठी निकाल ली गई. मामले की जानकारी पर जब पूर्व सांसद परिवार का दुख-दर्द जानने पीड़ित के घर पहुंचे तो वहां एक परिजन बेहद जज्बाती हो गया. वह पूर्व सांसद के गले लग दहाड़ मार रोने लगा. जानकारी के मुताबिक, पीड़ित परिजन में एक व्यक्ति बीजेपी का मंडल अध्यक्ष भी है. 

शनिवार को पूर्व सांसद पप्पू यादव की पार्टी के फेसबुक अकाउंट से इस मामले से जुड़ा वीडियो पोस्ट किया गया. साथ में लिखा गया, अव्यवस्थाओं का अंबार है. काहे कि बिहार में भाजपा-जद(यू) की सरकार है. वेंटिलेटर और ऑक्सीजन के लिए बिहार के सरकारी अस्पताल में पैसा मांगा जाता है. वह भी भाजपा मंडल अध्यक्ष से और मदद की गुहार के बावजूद बीजेपी अध्यक्ष संजय जयसवाल कुछ नहीं करते हैं.

इस वीडियो क्लिप में यादव पीड़ित परिवार के घर की चौखट पर खड़े थे, जबकि परिजन रो-रोकर आपबीती बयां कर रहे थे. बिलखते परिजन कह रहे थे ऑक्सीजन बंद कर दी गई थी. वे 500-500 रुपए मांग रहे थे. हॉस्पिटल में हत्या की जा रही थी. वहां 15 मिनट में ऑक्सीजन खत्म हो जाती है. सब घूसखोरी है. जब तक पैसा नहीं देंगे, तब तक कुछ नहीं होगा. सब दलाल हैं.

https://www.facebook.com/janadhikarpartybihar/videos/4345145742164088/?t=2

Suggested News