बिहार में प्रदर्शन की कुछ झलकियां, लाइम लाइट में आने के लिए कुछ इस तरह सड़कों पर दिखे.....

बिहार में प्रदर्शन की कुछ झलकियां, लाइम लाइट में आने के लिए कुछ इस तरह सड़कों पर दिखे.....

पटना... भारत बंद को लेकर बिहार के जिलों में विपक्षी दलों के कार्यकर्तााओं ने जमकर हंगामा किया। रोड घेरे, रेल रोके तो राजधानी पटना की सड़कों पर उत्पात मचाने के साथ नीतीश और मोदी के बैनर भी फाड़ डाले। आइए तस्वीरों के जरिए देखतें हैं किस प्रकार से विपक्ष ने राजधानी समेत अन्य जिलों में विरोध जताया है।


पटना. राजधानी के डाल बंग्ला चौराहे पर नीतीश कुमार के पाेस्टर फाड़े गए तो आशोक राजपथ पर महिला अधिकारी की गाड़ी को रोक कर जबरदस्त हंगामा किया।

पटना. किसान बिल के विरोध में किसानों द्वारा बुलाई गई भारत बंद को सफल बनाने के लिए पटना विश्वविद्यालय के छात्र इकाइयां भी सड़क पर उतर गई है। कांग्रेस की छात्र इकाई और पप्पू यादव की पार्टी जाप की छात्र इकाई सड़कों पर टायर जलाकर भारत बंद को सफल बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी बीच अशोक राजपथ से गुजर रही एक प्रशासनिक महिला अधिकारी के गाड़ी के ऊपर भी छात्र ने उत्पात मचाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। 

पटना. किसान आंदोलन को लेकर राजधानी में समर्थन में खड़े राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता उग्र नजर आ रहे हैं। जगह-जगह चक्का जाम करने के अलावा रेल को भी रोक रहे हैं। इस बीच मसौढ़ी में बंद के दौरान माले नेता की गिरफ्तारी भी हुई। किसान विरोधी बिल के खिलाफ रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे माले समर्थक को तारेगना जीआरपी ने कार्रवाई करते हुए ट्रैक से उठाकर बाहर कर दिया।

नवादा. गोविंदपुर में आरजेडी समर्थक व वामपंथी दलों ने बैलगाड़ी के साथ सड़क पर उतरे।

दरभंगा...  भारत बंद का दरभंगा में भी असर दिखा। सड़क पर उतरे राजद कार्यकर्ताओं ने कड़ाके की ठंड में अर्धनग्न होकर सड़क पर प्रदर्शन किया। इस दौरान केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर जमकर नारेबाजी की और कृषि बिल को वापस लेने की मांग करते नजर आए। किसानों के भारतबंद के आह्वान पर दरभंगा में माकपा माले, राजद, कांग्रेस, रालोसपा, जनअधिकार पार्टी सहित कई छोटी बड़ी पार्टियों का भी समर्थन मिला है। 

नालंदा. भारत बंद के दौरान जाम में फसे दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी 

किसान विरोधी बिल के विरोध में आहूत भारत बंद के दौरान महागठबंधन के नेताओं द्वारा बिहारशरीफ के अस्पताल चौक को जाम कर दिया। इस दौरान चौक पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। जिसमें एक दूल्हे दुल्हन की गाड़ियां को भी घंटों जाम का सामना करना पड़ा। करीब 2 घंटे बाद जाम समर्थक हटे इसके बाद इस मार्ग पर गाड़ियों का परिचालन शुरू हुआ। 

वैशाली. हाजीपुर  में भारत बंद के दौरान रामाशीष चौक पर महुआ के राजद विधायक ने हाजीपुर के मशहूर केला के साथ प्रदर्शन करते नजर आए। इस दौरान कृषि बिल के खिलाफ राजद विधायक और उनके समर्थकों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। 

शिवहर... केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। जिले के जीरो माइल चौक पर चारों तरफ से राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, एनएच 104 हाईवे को भी  राजद  विधायक चेतन आनंद खुद बैलगाड़ी पर बैठकर सड़क जाम कर दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 



Find Us on Facebook

Trending News