बिहार से राज्यसभा सीट पर उम्मीदवार का एलान थोड़ी देर में..इन नामों की चर्चा तेज

बिहार से राज्यसभा सीट पर उम्मीदवार का एलान थोड़ी देर में..इन नामों की चर्चा तेज

PATNA: बिहार में राज्यसभा की एक सीट पर उप चुनाव को लेकर उम्मीदवार का ऐलान थोड़ी देर में होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा की सीट बीजेपी के खाते में गई है।कुछ समय पहले तक जेडीयू राज्यसभा की सीट को लेकर अड़ी हुई थी।लेकिन अभी जो जानकारी निकल कर सामने आई हैै उसके अनुसार अब जेडीयू ने अपनी दावेदारी वापस ले ली है।

इधर बीजेपी में उम्मीदवारों के नाम पर कई लोगों के नाम की चर्चा तेज है।वाल्मिकी नगर के पूर्व सांसद सतीशचंद्र दूबे को उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा सबसे आगे है।उनके अलावे बिहार बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष सम्राट चौधरी के नाम की भी चर्चा है।बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि रेस में कई लोग हैं लेकिन अगले एक घंटे में उम्मीदवार के नाम का आधिकारिक ऐलान हो जाएगा।

 उधर आज सुबह सीएम हाउस में बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा था कि अभी 12 घंटे से अधिक का समय है। राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर बीजेपी-जेडीयू में कोई गतिरोध नहीं है।कल यानि शुक्रवार की सुबह उम्मीदवार के नाम का एलान हो जाएगा।प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कल सुबह सबको अच्छा न्यूज मिलेगा।हालां कि उन्होंने ये नहीं बताया कि राज्यसभा की सीट बीजेपी के खाते में जाएगी या फिर जेडीयू को।

बता दें कि राजद कोटे से राज्यसभा गए रामजेठमलानी के निधन के बाद बिहार में एक सीट खाली हुई है। चुनाव आयोग ने 27 सितंबर को इस सीट पर चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की थी। बिहार की इस सीट पर चार अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएंगे और पांच अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। नौ अक्टूबर तक नामांकन पत्र की वापसी की जा सकेगी।मतदान 16 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 04 बजे तक होगा। मतदान के एक घंटे बाद चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। इस चुनाव को लेकर सभी कार्य 18 अक्टूबर तक पूरे कर लिए जाएंगे।

Find Us on Facebook

Trending News