बिहार में सड़क मेंटेनेन्स की कराई गई जांच, 64 किमी की सड़क मिली खराब,ठेकेदारों पर लगा आर्थिक दंड

बिहार में सड़क मेंटेनेन्स की कराई गई जांच, 64 किमी की सड़क मिली खराब,ठेकेदारों पर लगा आर्थिक दंड

PATNA: बिहार में सड़कों के मेंटेनेन्स को लेकर विभाग की तरफ से जांच कराई गई है।मूल्यांकन के लिए विभाग के अधिकारियों की 73 टीमों का गठन किया गया था. जिनमें 146 अभियंता प्रतिनियुक्त किए गए थे. इन के माध्यम से 898 पथों के 7142 किलोमीटर सड़क का निरीक्षण किया गया।

बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि सड़कों के मूल्यांकन के लिए 20 से 25 जून के बीच 76 टीमों के द्वारा जिनमें 146 अभियंता प्रतिनियुक्त किए गए थे,उके द्वारा जांच की गई। जांच टीम द्वारा जो रिपोर्ट दी गई है उसमें 6427 किलोमीटर पथ अच्छी स्थिति में है। जबकि 651 किलोमीटर सड़क ठीक-ठाक मिला।वहीं 64 किलोमीटर सड़कों की स्थिति अच्छी नहीं थी. जिन संवेदको के द्वारा सड़क संधारण में कोताही बरती जा रही है उन पर कड़ा वित्तीय दंड लगाया जा रहा है. साथ ही संबंधित अभियंताओं जिनके द्वारा निगरानी में एक कमी बऱती जा रही उन पर अनुशासनिक कार्रवाई की जा रही है.

मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि सड़क सुरक्षा पर अत्यधिक ध्यान दिया जा रहा है. इसके लिए 72 एंबुलेंस प्रतिनियुक्त किए गए हैं .ताकी विकट स्थिति में एंबुलेंस के माध्यम से प्रभावित व्यक्तियों को निकटवर्ती अस्पताल में भेजा जा सके.

 

Find Us on Facebook

Trending News