बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में स्वास्थ्य विभाग में 2141 पदों पर होगी बंपर बहाली

बिहार में स्वास्थ्य विभाग में 2141 पदों पर होगी बंपर बहाली

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था को और मजबूत करने की कवायद तेज कर दी गई है.  इसके लिए राज्य सरकार ने स्वास्थ्य महकमे में अलग-अलग कोटि के 2141 पदों को सृजन की मंजूरी दे दी गई है. मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुए राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में स्वास्थ्य विबाहग के नौ समेत कुल 19 प्रस्ताव स्वीकृत किए गए. 

सुपर स्पेशलिटी विभागों के लिए 1816 पदों का सृजन 

मंत्रिमंडल के बैठक के बाद कैबिनेट के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना फेज- 3 में DMCH, श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल मुजफ्फरपुर, और फेज-4 में PMCH, जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज भागलपुर और अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज गया में स्थापित किए जा रहे सुपर स्पेशलिटी विभागों के लिए शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कोटि के लिए कुल 1816 पद स्वीकृत किए गए हैं. 

इसके साथ ही राज्य के आठ कार्यरत और नौ प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में MCI के मापदंडों के अनुरूप ENT विभाग के लिए 34 नए पदों के सृजन को भी मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी है. प्रधान सचिव ने बताया कि राज्य में कुछ समय में मेडिकल कॉलेज अस्पतालों की संख्या 17 हो जाएगी जो वर्तमान में 8 है.

Suggested News