बिहार में ठंड का असर : धुंध के कारण लगातार दूसरे दिन पटना एअरपोर्ट पर 15 विमान देर से उड़े, यात्री परेशान

बिहार में ठंड का असर : धुंध के कारण लगातार दूसरे दिन पटना एअरपोर्ट पर 15 विमान देर से उड़े, यात्री परेशान

पटना...  बिहार में ठंड के साथ-साथ अब कुहासे का भी असर दिखने लगा है। धुंध के कारण शनिवार को लगातार दूसरे दिन पटना एयरपोर्ट पर विमानों का आना-जाना बाधित रहा और 15 विमान देर से उड़े। सुबह घने धुंध के कारण रनवे के आसपास 500 मीटर से भी नीचे विजिबिलिटी चली गई। दोपहर 11 बजे एक हजार मीटर से ऊपर विजिबिलिटी होने के बाद विमानों को लैंड करने की इजाजत मिली। 

सुबह के समय पटना एयरपोर्ट में विजिबिलिटी 400 मीटर की थी जिससे विमानों को लैंडिंग में देरी हो रही थी. विमानों की लैंडिंग और टेकऑफ के लिए 1000 मीटर की विजिबिलिटी होनी चाहिए। कुहासे की वजह से शनिवार की सुबह विजिबिलिटी कम रही और इसकी वजह से पटना एयरपाेर्ट पर पहली फ्लाइट 11:10 बजे आई। अहमदाबाद-पटना की स्पाइसजेट की फ्लाइट 3 घंटे 25 मिनट की देर से सुबह 7:45 बजे की जगह 11:10 बजे आई।


पटना के अलावा बिहार के अन्य शहरों से चलने वाले विमानों पर भी मौसम का असर दिखने लगा है। बीते दिनों दरभंगा से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट भी मौसम की खराबी के कारण डायवर्ट कर दी गई थी। दरभंगा एयरपोर्ट पर रात में लैंडिंग की सुविधा और कुहासे के दौरान सुरक्षित रूप से विमानों को उतारने की सुविधा न होने के कारण विमानों को डायवर्ट करना पड़ा था।

Find Us on Facebook

Trending News