बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बढ़ते क्राइम को लेकर डीआईजी सख्त, अभियान चलाकर काबू में किया जायेगा अपराध

बढ़ते क्राइम को लेकर डीआईजी सख्त, अभियान चलाकर काबू में किया जायेगा अपराध

पटना : चलती ट्रेन में बढ़ते अपराध को लेकर रेल पुलिस सख्त कदम उठाने जा रही है। रेल पुलिस ने अपराधियों की धर-पकड़ के लिए कमर कस ली है। बता दें कि रेल पुलिस नक्सलियों के इलाके से गुजरनेवाली ट्रेन की सुरक्षा को लेकर कई योजनाओं पर काम कर रही है, जिसके तहत रात में चलनेवाली ट्रेनों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जायेंगे। 


स्कॉर्ट पार्टी के जवान ट्रेन में गश्त करेंगे। संदिग्ध लोगों को देखते ही उनसे पूछताछ की जायेगी। रेल पुलिस इसके तहत अभियान भी चला रही है। रेल डीआईजी वीरेंद्र नारायण झा ने बताया कि अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता भी मिली है। 

9 जुलाई से 14 जुलाई के बीच चले अभियान में अपराधियों के पास से 1 देसी कट्टा, 5 जिंदा कारतूस, लगभग 62 किलो गांजा, इकहत्तर हजार, सात सौ बारह रुपये नगद, 1 सोने का लॉकेट, 1 टूटा हुआ सोने का चेन और 6 मोटरसाइकिल बरामद किए गये हैं। 

<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/7zqaOOxR-Ss" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>

रेल की सुरक्षा के मद्देनजर रेल डीआईजी ने बताया कि रेल यात्रा के दौरान किसी तरह की वारदात न हो, इसके लिए रेल प्रशासन लगातार प्रयासरत है। रेल डीआईजी वीएन झा ने कहा कि नशा मुक्ति के क्षेत्र में भी रेल प्रशासन काम कर रहा है। अलग-अलग स्टेशनों पर जागरुकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं। 

Suggested News