बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रेन में लूटपाट करनेवाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश, सरगना सहित दो गिरफ्तार

ट्रेन में लूटपाट करनेवाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश, सरगना सहित दो गिरफ्तार

PATNA : पुलिस ने कोसी एक्सप्रेस ट्रेन में हुए लूटकांड का खुलासा कर दिया है। रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि लूट की वारदात में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में गैंग की पहचान कर ली गयी है।गैंग के सरगना विवेक सहित एक नाबालिग लुटेरे को पकड़ा गया है। 

एसपी ने बताया कि विवेक के गैंग में शामिल ज्यादातर अपराधी नाबालिग हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 11 मोबाइल और 17 हजार, 400 रुपये बरामद किए। एसपी ने बताया कि गैंग के सदस्य मुख्य रूप से मोबाइल को निशाना बनाते थे। गैंग में मोबाइल का एक्सपर्ट भी शामिल है, जो IMEI नंबर को भी बदल देता है और फिर ये लोग लूटे गये मोबाइल को आसानी से बेच देते हैं। 

एसपी ने बताया कि कोसी एक्सप्रेस में साढ़े नौ बजे रात में लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। 6-6 की संख्या में लुटेरे दो सामान्य बोगी में घुसे थे। हथियार के बल पर लूटपाट की गयी थी। घटना के बाद पटनासाहिब रेल थाना में कांड दर्ज कर जांच शुरू की गयी। अनुसंधान में राजेंद्रनगर और बंका घाट रेल थाना की पुलिस भी शामिल थी। 

वैज्ञानिक तरीके से जांच के बाद पुलिस ने गैंग के सरगना विवेक के साथ एक नाबालिग सदस्य को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि ये लोग घटना के बाद यात्रियों को डराने के लिए फायरिंग भी करते थे। गैंग के सारे सदस्यों की पहचान कर ली गयी है और सभी की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।    

Suggested News