बिहार में आसमान से गिरी आफत, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से जख्मी

बिहार में आसमान से गिरी आफत, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से जख्मी

NEWS4NATION DESK : बिहार में अबतक सैकड़ों लोगों की जान आकाशीय बिजली गिरने से हो गयी है. इस आपदा को देखते हुए बिहार सरकार ने एक कंपनी के साथ करार किया है, जो आसमान से बिजली गिरने के 30 मिनट पहले इसकी सूचना दे देगी. इसके बावजूद बिहार में लोग ऐसे हादसे में मर रहे है. आज बिहार के अलग अलग जगहों पर आसमान से आफत गिरी है. जिसमें तीन लोगों की जान चली गयी है. पहली घटना समस्तीपुर जिले के बिथान थाना क्षेत्र के जगमोहरा गांव में हुई है. यहाँ 65 वर्षीय फूलों साह की वज्रपात होने से मौत हो गयी. वे आज करेह नदी स्थित अपने खेत में मवेशी के लिए चारा लाने के लिए गए थे. इसी दौरान अचानक तेज बारिश और तेज हवा के कारण वे खेत में हीं फंस गए. इस क्रम में वज्रपात से फूलो साह की मौत हो गयी. वहीं खंनुया गांव के मुकेश सदा और कंचन देवी वज्रपात के चपेट में आने से गम्भीर रूप से झुलस गए है.

मिली जानकारी के अनुसार दोनों व्यक्ति गाँव खनुया से अपने ससुराल जा रहे थे. तभी अचानक भटगांव घाट पर नाव से नदी पार करने के दौरान वज्रपात हुआ. और नाविक समेत तीन व्यकि झुलस गए. सभी का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. 

उधर वज्रपात होने से गया में भी एक व्यक्ति की मौत हो गयी. घटना बाराचट्टी थाना क्षेत्र के बुमेर गाँव की है. बताया जा रहा है की इस गाँव के सहदेव प्रजापति का पुत्र अजय प्रजापति उम्र लगभग 27 वर्ष गाँव से बाहर बधार में जानवर चरा रहा था. इसी दौरान आकाश से एक ठनका अजय प्रजापति पर गिरा. ठनका गिरते ही अजय प्रजापति की मौके पर मौत हो गई. वहीँ बेगूसराय के बछबाड़ा थाना क्षेत्र के रानी एक पंचायत के नारेपुर पछियारी टोला गांव निवासी संजीव कुमार की मौत वज्रपात से हो गयी. घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि आज दोपहर में आई तेज हवा एवं बारिश के दौरान ठनका गिरने से उसकी मौत हो गयी. 


Find Us on Facebook

Trending News