ऑपरेशन अग्रवाल: जब बीजेपी MLC को एक बड़े नेता ने कर लिया हाईजैक ! आधी रात को लाया गया पटना

Patna: बिहार बीजेपी का ऑपरेशन अग्रवाल कामयाब रहा. काफी पसीना बहाने के बाद आखिरकार बिहार बीजेपी ने अपने नाराज एमएलसी अशोक अग्रवाल को मना लिया है. अशोक अग्रवाल को मनाने में बीजेपी नेतृत्व को बहुत मेहनत करनी पड़ी. खुद प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ऑपरेशन अग्रवाल को मनाने के अभियान का नेतृत्व कर रहे थे.

इनसाइड स्टोरी बेहद दिलचस्प

बीजेपी के एमएलसी अशोक अग्रवाल ने पार्टी से बगावत कर कटिहार लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया था. अशोक अग्रवाल हर हाल में चुनाव लड़ने पर आमदा थे. बगावत कर नामांकन दाखिल किए विधानपार्षद अशोक अग्रवाल पर नामांकन वापस लेने का दबाव था. प्रदेश नेतृत्व ने उन्हें नामांकन वापस नहीं लेने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी. लेकिन वे अपने फैसले पर अडिग थे और नामांकन वापस लेने से इंकार कर रहे थे. इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने उन्हें मनाने की कमान संभाली. वे अशोक अग्रवाल के घर पहुंच गए. इस दौरान वहां उन्हें विरोध का भी सामना करना पड़ा. प्रदेश अध्यक्ष के मनाने के बाद भी वे नहीं माने. वे हर हाल में कटिहार लोकसभा से चुनाव लड़ने पर आमादा थे. बताया जाता है कि बात बनते नहीं देख प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने पार्टी के एमएलएसी अशोक अग्रवाल को नाटकीय घटनाक्रम के तहत अपनी गाड़ी में बिठा लिया. बताया जाता है कि इस दौरान एमएलसी के बेटे को भी प्रदेश अध्यक्ष की गाड़ी मे बिठा लिया गया और उसके बाद नित्यानंद राय एमएलसी को अपनी गाड़ी में बिठाकर पटना के लिए निकल गए.

रात 1 बजे राजधानी में अग्रवाल

रात में एक बजे के करीब एमएलसी अशोक अग्रवाल को पटना के प्रदेश कार्यालय लाया गया. बताया जाता है कि जब प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने अशोक अग्रवाल को अपनी गाड़ी से उतारा तो लोग भौंचक्के रह गए. इसके बाद प्रदेश दफ्तर में भी मनाने की मुहिम शुरू हुई. बताया जाता है कि एमएलसी से मान-मनौव्वल का हर तिकड़म अपनाया गया, इसके बाद एमएलसी तैयार हुए और नामांकन वापस लेने पर राजी हुए.

और फाइनली ऑपरेशन अग्रवाल रहा सफल

देर रात तक प्रदेश कार्यालय में चले इस ऑपरेशन के सफल होने के बाद अशोक अग्रवाल को वापस कटिहार भेज दिया गया. कटिहार जाकर एमएलएसी अशोक अग्रवाल ने आखिरकार नामांकन वापस ले लिया. तब जाकर बीजेपी नेताओं ने राहत की सांस ली है.




Find Us on Facebook

Trending News