बिहार में चुनाव को लेकर तैयारी तेज, निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी DM से मांगा नियोजित कर्मियों की सूची

बिहार में चुनाव को लेकर तैयारी तेज, निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी DM से मांगा नियोजित कर्मियों की सूची

पटना : बिहार में कोरोना संकट में चुनावी तैयारी भी तेजी से चल रही है। एक तरफ जहां तमाम विपक्षी सदस्य कोरोना संकट में बिहार में विधानसभा चुनाव नहीं कराने का सुझाव चुनाव आयोग को दे रहे,वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग लगातार चुनावी तैयारी में व्यस्त है।बिहार निर्वाचन विभाग ने सूबे के सभी डीएम को पत्र लिखा है। पत्र में जिले में कार्यरत तमाम नियोजित कर्मियों की पूरी सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गोपाल मीणा ने सभी डीएम को 5 अगस्त तक नियोजित कर्मियों की पूरी सूची उपलब्ध कराने को कहा है ।इसके लिए एक प्रोफॉर्मा भी सभी जिलों में भेजा गया है, जिसमें नियोजित कर्मियों की पूरी जानकारी भरकर निर्वाचन कार्यालय में भेजना है ।

बता दें कि कोरोना के संकट में तमाम विपक्षी दलों के अलावे सत्ताधारी लोक जनशक्ति पार्टी भी चुनाव कराने के पक्ष में नहीं है। लोजपा ने भी चुनाव आयोग को दिए सुझाव में कहा है कि इस दौर में चुनाव कराना लोगों को मौत के मुंह में धकेलने के समान होगा। 

वहीं आरजेडी ने भी चुनाव आयोग को दिए सुझाव में कहा है कि क्या इस संकट की घड़ी में लोगों की जान बचाना ज्यादा जरूरी है या फिर चुनाव कराना? क्या चुनाव आयोग वोटरों के जान की परवाह नही करती है अगर करती है तो क्या इंतजाम कर रही है पहले यह बताए।

Find Us on Facebook

Trending News