BIHAR NEWS : बिहार में होली में नहीं होगा कोई मिलन समारोह, कोरोना के बढ़ते मामले के बाद सरकार ने लिया फैसला

BIHAR NEWS : बिहार में होली में नहीं होगा कोई मिलन समारोह, कोरोना के बढ़ते मामले के बाद सरकार ने लिया फैसला

PATNA. देश में कोरोना के बढ़ते मामले के बाद बिहार सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। बिहार सरकार ने  कोरोना (Coronavirus in Bihar) की तेजी के साथ वापसी को देखते हुए अभी से ही सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए ( CM NITISH KUMAR)  सीएम नीतीश कुमार (Coronavirus Alert Bihar)  ने सोमवार को इसी वजह से मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की महत्वपूर्ण बैठक हुई है।

सार्वजनिक सभा-होली मिलन पर रोक

बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग में फैसला लिया गया है कि सार्वजनिक जगहों पर होली मिलन समारोह आयोजित नहीं किए जाएंगे। होली मिलन समारोह के ऊपर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। होली पर्व के दौरान सरकार ने लोगों से एहतियात बरतने की सलाह भी दी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना के बढ़ते आंकड़े को लेकर हम निगरानी रखे हुए हैं। हमने अपने विभाग के प्रधान सचिव सहित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना की जांच को बढ़ाया जाए। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड हैं, वहां रैंडम जांच की व्यवस्था शुरू की जाए।

होली पर दूसरे राज्यों से बिहार आने वालों की होगी कोरोना जांच

उन्होंने कहा कि 'विगत कुछ दिनों में जांच का क्रम बढ़ा भी है। आज भी मैंने प्रधान सचिव को निर्देश दिया है। मंगल पांडेय ने कहा कि होली को ध्यान में रखकर और दूसरे राज्यों में जो चल रहा है, उसको ध्यान में रखकर कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाने का निर्णय लिया है। जहां लोग आते हैं जैसे बस स्टैंड, रेलवे स्टैंड ऐसी जगहों पर रैंडम टेस्ट करवाए जाएंगे। जिन जगहों पर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, वहां से जो लोग बिहार आ रहे है, उनकी जांच कराई जाएगी।'

कोरोना को लेकर अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

 स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सिविल सर्जन समेत दूसरे अधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों की जांच कराने को कहा गया है। साथ ही रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टैंड पर बाहर से आने वालों की भी जांच होगी। कंटेनमेंट जोन बनाने, इलाज की पुख्ता तैयारी रखने जैसे तमाम निर्देश दिए गए हैं। लोगों से भी भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाने की सलाह दी जा रही है। बाहर से आने वालों से जांच कराने, मास्क पहनने और हाथ धोते रहने संबंधित बचाव के उपाय अपनाने की अपील की गई है।

Find Us on Facebook

Trending News