बिहार में दूसरे चरण की पांच सीटों पर आज शाम थमेगा प्रचार, 18 अप्रैल को मतदान

बिहार में दूसरे चरण की पांच सीटों पर आज शाम थमेगा प्रचार, 18 अप्रैल को मतदान

N4N DESK : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए मंगलवार को शाम पांच बजे के बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा. इस चरण में बिहार में पांच सीटों के लिए मतदान होगा. पहले चरण में 11 अप्रैल को बिहार में 4 सीटों पर मतदान हो चुका है. 

इन पांचों सीटों पर एनडीए के घटक जदयू की प्रतिष्ठा दांव पर है. क्योंकि सभी सीटें एनडीए की ओर से जदयू के खाते में गई है. तो वहीं दूसरे चरण में होने वाले इन पांच सीटों पर महागठबंधन से राजद के 2 और कांग्रेस के 3 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला होना है. बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में भागलपुर, बांका, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज पर मतदान होना है. इस पांच लोकसभा क्षेत्रों में जदयू की ओर से भागलपुर से अजय कुमार मंडल, बांका से गिरिधारी यादव, पूर्णिया से संतोष कुमार कुशवाहा, कटिहार से दुलाल चंद गोस्वामी और किशनगंज से महमूद असरफ मैदान में अपना किस्मत आजमाएंगे. महागठबंधन की ओर से राजद उम्मीदवार बूलो मंडल भागलपुर से और बांका से जय प्रकाश यादव मैदान में है तो वहीं महागठबंधन के घटक दल कांग्रेस उम्मीदवार मो. जावेद किशनगंज से, कटिहार से तारिक अनवर और पूर्णिया से उदय सिंह मैदान में है. 

आपको बता दें कि इससे पूर्व पहले चरण में भी बिहार के 4 लोकसभा सीटों के लिए ही 11 अप्रैल को मतदान हुआ था. पहले चरण की चार सीटों में गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई सीट शामिल थी. इस चरण में 85 लाख 52 हजार मतदाता, 68 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. इनमें किशनगंज से 14, कटिहार से नौ, पूर्णिया से 16, भागलपुर से नौ और बांका से 20 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं. भागलपुर, किशनगंज सीट पर एक भी महिला उम्मीदवार नहीं है. 18 को 8644 मतदान केंद्रों पर वोटिंग होगी.

Find Us on Facebook

Trending News