बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में फरवरी में लागू होगा सवर्ण आरक्षण, सीएम नीतीश ने आगामी विधान मंडल सत्र में सवर्ण आरक्षण विधेयक लाने का दिया निर्देश

 बिहार में फरवरी में लागू होगा सवर्ण आरक्षण, सीएम नीतीश ने आगामी विधान मंडल सत्र में सवर्ण आरक्षण विधेयक लाने का दिया निर्देश

PATNA: सवर्ण आरक्षण को लेकर बिहारवासियों के लिए अच्छी खबर है. सीएम नीतीश ने सवर्ण आरक्षण को लेकर अच्छे संकेत दे दिए है. सीएम ने आगामी विधान मंडल सत्र में सवर्ण आरक्षण विधेयक लाने का निर्देश दिया है.

बिहार में सवर्ण आरक्षण को लेकर नीतीश सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है. फरवरी महीने में बिहार विधानमंडल के सत्र में सवर्ण आरक्षण विधेयक को पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा में बिल पास होने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संबंधित संवैधानिक संशोधन को मंजूरी  दी थी. सबसे पहले गुजरात  सरकार ने इस फैसले को लागू किया था. बाद में झारखंड के बाद उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सवर्ण आरक्षण को अपने प्रदेश में लागू कर दिया था.

सीएम नीतीश ने आज मुख्य सचिव, गृह सचिव के साथ बैठक की और बैठक के बाद विधानमंडल में विधेयक को पेश कर पास कराने पर सहमति बनी है. सीएम नीतीश ने स्पष्ट कर दिया है कि फरवरी महीने में बिहार में हर हाल में सवर्ण आरक्षण लागू हो जाएगा. 

Suggested News